रीवा मनगवां अग्निकांड का हुआ खुलासा हादसा नही महिला ने बच्चे समेत किया था सुसाइड जानें क्या थी वजह

रीवा में मनगवां बस्ती अग्निकांड निकला सुसाइड पति की प्रताड़ना से तंग आकर 25 वर्षीय मां 1 साल के बेटे संग दी थी जान 

रीवा जिले में मनगवां बस्ती अग्निकांड सुसाइड निकला है। पुलिस के मुताबिक तीन दिन पहले मां-बेटे की लाश कच्चे घर में जलकर कंकाल बन गई थी। सूचना के बाद पहुंची पुलिस के सामने परिजनों ने हादसे का रूप दिया। वहीं मायके पक्ष ने दामाद पर गंभीर आरोप लगाए है। ऐसे में पति अमित वर्मा के विरूद्ध मनगवां थाने में अपराध क्रमांक 27/23 आईपीसी की धारा-498ए, 304बी व 3/4 का प्रकरण पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया।

मनगवां पुलिस ने संदेही पति को हिरासत में लेकर पूछताछ की। वहीं सास व ससुर के अलग-अलग बयान लिए। तब पता चला कि पति की प्रताड़ना से तंग आकर 25 वर्षीय मां अपने 1 साल के दुधमुंहे बेटे संग जान दे दी थी।

जिसके बाद आरोपी पति अमित वर्मा पुत्र रामनिवास वर्मा 32 वर्ष निवासी मनगवां बस्ती को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया गया है। वहां से जिला अदालत ने आरोपी पति को केन्द्रीय जेल रीवा भेजने के निर्देश दिए।

अब जान लेते है पूरा मामला 

मनगवां थाना प्रभारी निरीक्षक जेपी पटेल ने बताया कि 16 जनवरी की दोपहर अमित वर्मा की पत्नी अंजना (25) और उसके बेटे अर्पित वर्मा (1) का शव मलबे से निकाला। दोनों के शव मिट्टी व कच्चे घर के छप्पर के बीच फंसे मिले। जबकि घर के अंदर रखा गैस सिलेंडर सुरक्षित है।

पाइप में लीकेज भी नहीं था। परिजनों ने कहा कि रसोई में खाना पका रही थी। सीन ऑफ क्राइम मोबाइल यूनिट के प्रभारी डॉ. आरपी शुक्ला की जांच में सुसाइड समझ में आया। जबकि परिजन हादसे का रूप दे रहे थे। ऐसे में तहसीलदार के सामने मेडिकल कालेज में पीएम कराया। शार्ट पीएम रिपोर्ट में आग से जलकर मौत की बात सामने आई। जिसके बाद पुलिस ने मायके पक्ष के बयान कराया तो दहेज को लेकर प्रताड़ित करने की बात सामने आई।

6 वर्ष पहले हुआ था विवाद 

वधू पक्ष ने बताया कि 6 वर्ष पहले 19 अप्रैल 2016 को सीधी जिला निवासी अंजली वर्मा का विवाद मनगवां बस्ती स्थित अमित वर्मा के साथ हुआ। ये शादी हिन्दू रीति रिवाज के साथ हुई थी।

मर्ग जांच के दौरान मृतिका के पिता, मां, भाई एवं ससुराल पक्ष के गवाहों से कथन कराया। जिसमे पति द्वारा दहेज के लिए प्रताड़ित करने की बात सामने आई।

                 दहेज लोभी आरोपी 

पति नागपुर तो पत्नी रहती थी मायके में 

पुलिस का कहना है कि आरोपी पति विवाद कर वर्षों से नागपुर महाराष्ट में रहता था। जबकि मृतका अपने बच्चे के साथ सीधी स्थित मायके में रह रही थी। दोनों के बीच रिश्ते सही नहीं थे।

जब भी साथ रहते, तब-तब विवाद की स्थितियां बनती थी। हाल ही में पति नागपुर से लौटा था। ऐसे में घटना के एक दिन पत्नी को ससुराल से लेकर आया। दूसरे दिन पत्नी सुसाइड कर ली।

Exit mobile version