रीवा में 2 किलोमीटर दूर तक बही छात्रा का 45 घंटे बाद मिला शव जिले में मचा कोहराम

रीवा कस्बे में बिहार नदी में डूबे बीपीएड छात्र का शव 45 घंटे बाद बरामद किया गया. सिविल  लाइन पुलिस के मुताबिक तीसरे दिन  छात्रा का  सब घटनास्थल से दो किलोमीटर दूर मिली थी. यहां एसडीआरएफ की 15 सदस्यीय टीम तीन स्टीमबोट की मदद से लगातार तीन दिनों से बिहर नदी में खोजबीन कर रही है.

उधर, होमगार्ड के गोताखोरों ने नदी में जाल और कांटे फेंककर रेस्क्यू ऑपरेशन जारी रखा। शुक्रवार सुबह छह बजे रेस्क्यू टीम का एक दल एक नाव को बायीं ओर ले गया और दूसरा दल दायीं ओर  गया। तभी दाहिनी ओर जा रही पार्टी ने दो किलोमीटर दूर शव देखा, जिसे एक स्टीमर पर लाद कर घाट पर लाया गया।

प्राप्त जानकारी के अनुसार सतना जिले के सिविल लाइंन के पटेरी थाने की निवासी 21 वर्षीय मैथिली सिंह परिहार विश्वविद्यालय हॉल के पास किराये के मकान में रहती थी. वह अवधेश प्रताप सिंह विश्वविद्यालय की बीपीडी की छात्रा है। मालूम हो कि 12 अप्रैल की सुबह छह बजे से आठ लड़के-लड़कियां फुटबॉल खेलने गए थे।

 खेल के लिए बना बिहार नदी में स्नान योजना

फुटबॉल खेल के बाद आधा दर्जन से अधिक छात्रों ने बिहार नदी में स्नान करने की योजना बनाई। नौ बजे तक सभी सिविल लाइन थाने के अंत करिहिया घाट पहुंच गए। दावा किया जाता है कि कंक्रीट के घाट के नीचे दुर्गा विहार के दौरान मिट्टी नदी में फेंकी गई थी। यह नीचे गहरा था। नहाने के दौरान इसी पैर फिसला और पानी में चली गई

पंचनामा के बाद शव अस्पताल के लिए रवाना हुआ

एसडीआरएफ के जवानों ने शव बरामद करने के बाद सिविल लाइंस पुलिस को सूचना दी. सूचना मिलने पर पुलिस परिजनों को लेकर करिया घाट पहुंची। वहीं मृतक की शिनाख्त के बाद पंचनामा कार्रवाई की गई है। बाद में पीएमपी के बाद शव परिजनों को सौंप दिया गया।

Exit mobile version