रीवा लोकायुक्त टीम ने एक और रिश्वतखोर को किया क्लीन बोल्ड 4 हज़ार की रिश्वत लेते हुआ ट्रेप

लोकायुक्त की सेमरिया तहसील में दबिश रीवा में तहसीलदार का रीडर 4 हजार रुपए की घूस लेते पकड़ाया BPL कार्ड बनाने मांगी थी रकम

रीवा लोकायुक्त पुलिस ने एक भ्रष्टाचारी बाबू को बेनकाब किया है। लोकायुक्त सूत्रों की मानें तो सेमरिया तहसीलदार के रीडर को 4 हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगेहाथ ट्रेप हुआ। दावा है कि आरोपी बाबू एक हजार रुपए पहले भी पीड़ित से ले चुका था। फिर भी गरीबी रेखा का राशन कार्ड नहीं बनाया। उसने दोबारा 4 हजार रुपए की रकम मांगने लगा।

क्या है पुरा मामला  

थक-हारकर पीड़ित लोकायुक्त एसपी के पास पहुंचा था। एसपी ने आवेदन का सत्यापन कराया तो शिकायत सही पाई गई। ऐसे में बुधवार की दोपहर दो बजे तहसील परिसर में ही रिश्वत के साथ रंगे हाथ पकड़ लिया है। लोकायुक्त की टीम आरोपी रीडर को लेकर पूर्वा जलप्रपात विश्राम ग्रह पहुंची है। जहां भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

नही सुधार रहे रिश्वतखोर 

लोकायुक्त एसपी गोपाल सिंह धाकड़ ने बताया कि सेमरिया तहसील कक्ष के अंदर छापा मार कार्रवाई की है। ​फरियादी रामप्रकाश साकेत निवासी ग्राम बरा तहसील सेमरिया कुछ दिनों पहले बाबू के खिलाफ शिकायत लेकर कार्यालय आया था। वह पेशे से मजदूरी का कार्य करता है। उससे तहसीलदार सेमरिया का रीडर रावेंद्र शुक्ला पांच हजार रुपए लिया।

कहा कि पैस मिलते ही कुछ दिनों के भीतर गरीबी रेखा का राशन कार्ड तुम्हारे हाथ में होगा। पहली किस्त के रूप में एक हजार रुपए ले चुका था। दूसरी किस्त 4 हजार रुपए लेने के लिए 18 जनवरी की दोपहर तहसील कार्यालय अपने ​केबिन पर बुलाया। पीड़ित 4 हजार देकर जैसे वापस लौटा। वैसे ही बाहर खड़ी टीम अंदर घुसकर पकड़ ली है। 

Exit mobile version