रीवा सीधी के युवाओं लिए यहां निकली सरकारी नौकरी भर्ती जल्दी से करें आवेदन निकल न जाए टाइम

 

 

 

सरकारी नौकरी की तैयारी करने वाले अभ्यर्थियों के लिए एक सुनहरा मौका मिला है जहां सब इंस्पेक्टर और कांस्टेबल भर्ती के लिए सूचना जारी कर दी गई है जनवरी या फरवरी 2024 में या भारती कभी भी आ सकती है इसलिए इच्छुक अभ्यर्थी लाभ उठा सकते हैं आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आप आवेदन कर सकते हैं जो रेलवे सुरक्षा बल के तहत सी और कांस्टेबल पद के लिए नौकरी की तलाश कर रहे हैं https://rpf. Indianrailwaysgov.in/. पर जाकर आवेदन करें।

10,000 से अधिक हैं खाली

कांस्टेबल और सी के पद के लिए आधिकारिक तौर पर अभी नहीं बताया गया है कि कितने पद खाली है लेकिन अनुमानित 10000 से अधिक जगह खाली है जिन पर भर्ती निकल सकती है प्रत्येक व्यक्ति को यह जाना आवश्यक है कि एक बार सूचना जारी होने के बाद प्रत्येक व्यक्ति आरक्षण विवरण के जांच कर सके उसके तहत ही आप आवेदन करें।

कब तक रहेगा लिंक जारी

आरपीएफ के तहत सब इंस्पेक्टर या कांस्टेबल की भर्ती के लिए आवेदन करने के लिए रेलवे सुरक्षा बल की अधिकारी वेबसाइट पर 4 सप्ताह या उससे अधिक समय तक लिंक सक्रिय रहेगा ऑनलाइन आवेदन जमा करने के लिए सूचना जारी होते ही लिंक भी सक्रिय हो जाएगा।

योग्यता आयु सीमा (AGE LIMIT)

सब इंस्पेक्टर (SI) – किसी यूजीसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से स्नातक की डिग्री प्राप्त की होनी चाहिए.

कांस्टेबल – यह अनिवार्य है कि व्यक्ति ने मैट्रिक परीक्षा उत्तीर्ण की हो

एसआई – आवेदक की आयु कम से कम 20 वर्ष और 25 से अधिक नहीं होनी चाहिए

कांस्टेबल – आयु 18 वर्ष से कम और 25 वर्ष से अधिक होनी चाहिए।

रेलवे सुरक्षा बल के तहत कांस्टेबल या सब इंस्पेक्टर की भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन करने के लिए, किसी व्यक्ति को डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड, नेट बैंकिंग या यूपीआई का उपयोग करके 500 रुपये का आवेदन शुल्क देना होगा।

https://prathamnyaynews.com/business/35917/

अनचाहे बच्चे को झाड़ियों में फेंके नहीं, “पालन गृह” में छोड़ जाएं !

Exit mobile version