सीधी

Sidhi news: अटैच शिक्षकों पर मेहरबान हैं जिला प्रशासन, शिक्षक बनें लिपिक, स्कूलों में बाधित हैं पढ़ाई, अतिथि शिक्षक हांक रहे शिक्षण व्यवस्था की नाव

Sidhi news: अटैच शिक्षकों पर मेहरबान हैं जिला प्रशासन, शिक्षक बनें लिपिक, स्कूलों में बाधित हैं पढ़ाई, अतिथि शिक्षक हांक रहे शिक्षण व्यवस्था की नाव।

प्रथम न्याय न्यूज सीधी। शिक्षकों का अटैचमेंट जिला प्रशासन के लिए खुली चुनौती बना हुआ है, विभिन्न विद्यालयों में पदस्थ शिक्षक शिक्षण कार्य से बचने के लिए डीइओ कार्यालय में सांठगांठ जमाकर बैठें हैं, कुछ तेजतर्रार शिक्षक अपनी धाक जमाकर लिपिकों का प्रभार भी ले रखा है तो वही कुछ ऐसे में अटैचमेंट शिक्षक हैं जो सिर्फ हस्ताक्षर करने ऑफिस आते हैं। बता दें कि जिले में इस दिनों शिक्षण व्यवस्था पूरी तरह से चौपट हो गई हैं जिसकी प्रमुख वजह यह बताई जा रही हैं कि शिक्षकों को शिक्षण कार्य की जगह लिपिकीय कार्य सौंप दिया गया है और उनके रिक्त स्थान पर अतिथि शिक्षकों को तैनात कर दिया गया है। उल्लेखनीय हैं कि जबसे जिला शिक्षा अधिकारी की कुर्सी डॉ प्रेमलाल मिश्रा ने संभाली हैं तबसे जिले की शिक्षा व्यवस्था बेपटरी हो गई हैं। अभिभावकों ने इस ओर कलेक्टर साकेत मालवीय का ध्यान आकृष्ट कराते हुए डीईओ कार्यालय में अटैच शिक्षकों को तत्काल मुक्त कराते हुए संबंधित विद्यालयों में भेजने की अपील की है।

यह भी पढ़े: काशी स्कूल के धुरंधरो ने राज्य स्तरीय मध्य प्रदेश टूरिज्म क्विज कंपटीशन 2023 में पूरे मध्य प्रदेश में दूसरा स्थान प्राप्त

वर्षों से डीइओ कार्यालय में अटैच हैं शिक्षक

जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय में कुछ ऐसे चेहरे हैं जो कई वर्षों से जमे हुए हैं, हैरानी की बात यह है कि कुंडली मार कर बैठे इन शिक्षकों का कई बार तबादला भी हो चुका है लेकिन इनके प्रभाव के चलते स्थानांतरण नीति भी फेल हो गई हैं। अभी हाल ही में कुछ अटैच शिक्षकों को भारमुक्त किया गया था लेकिन यह आदेश भी पूर्व की तरह महज दिखावटी साबित हो रहा है। खास बात यह है कि जो शिक्षक लंबे समय से अटैच हैं उनके द्वारा कार्यालय में मनमानी करने से कार्यालय की व्यवस्था भी धरासाई हो गई है।

समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button