7th Pay Commission: केंद्र व राज्य कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी DA में हुई बढ़ोतरी सैलरी में होगा बंपर इजाफा

0

 

 

7th Pay Commission: इन दिनों केंद्र और राज्य सरकारें श्रमिकों को प्रेरित करने के लिए बड़े कदम उठा रही हैं, जिसका फायदा लोगों को बड़े पैमाने पर मिल रहा है केंद्र के अलावा कई राज्य सरकारों ने भी महंगाई भत्ते (डीए) में बढ़ोतरी की घोषणा की है जिससे मूल वेतन में उल्लेखनीय वृद्धि होगी। इस बीच, त्रिपुरा सरकार ने महंगाई भत्ते (डीए) में बढ़ोतरी की घोषणा की है, जिससे मूल वेतन में बंपर बढ़ोतरी होगी। इसे लोकसभा चुनाव से पहले सरकार की बड़ी घोषणा माना जा रहा है।

Rewa News: रीवा के बहुचर्चित रतहरा तालाब को लेकर आई बुरी खबर हो गई बड़ी लापरवाही पढ़ें पूरी खबर

इससे बड़ी संख्या में कर्मचारियों को फायदा होगा, जिसकी दरें भी 1 जुलाई से प्रभावी मानी जाएंगी. सरकार ने इसकी आधिकारिक घोषणा भी कर दी है. डीए कितना बढ़ाया गया है और कितने लोगों को इसका लाभ मिलेगा, यह जानने के लिए आप नीचे दिए गए आर्टिकल को ध्यान से पढ़ सकते हैं।

त्रिपुरा राज्य सरकार ने बड़ा ऐलान करते हुए डीए बढ़ाने का फैसला किया है। राज्य के मुख्यमंत्री माणिक साहा ने हाल ही में 1 जनवरी, 2024 से राज्य सरकार के कर्मचारियों और पेंशन भोगियों के लिए 5 प्रतिशत डीए की घोषणा की।

इस DA बढ़ोतरी के परिणामस्वरूप अब कर्मचारियों और पेंशन भोगियों को 25 प्रतिशत डीए का लाभ मिलेगा सीएम माणिक साहा के मुताबिक, कर्मचारियों और पेंशनभोगियों को सालाना इस 5 फीसदी डीए का भुगतान करने के लिए लगभग 500 करोड़ रुपये की जरूरत है।

DA Hike Update: सरकारी कर्मचारियों की हुई बल्ले-बल्ले सरकार ने कर दिया ऐलान वेतन में होगा बंपर इजाफा!

Leave A Reply

Your email address will not be published.