8th Pay Commission: कर्मचारियों को 8वें वेतन आयोग का मिलेगा लाभ नए साल में केन्द्र सरकार देगी तोहफा!

 

 

 

8वें वेतन आयोग की खबर अगर आप सरकारी कर्मचारी हैं तो 2024 आपके लिए सुनहरा साल साबित हो सकता है 2023 में भी केंद्रीय कर्मचारियों को केंद्र सरकार से बड़ा तोहफा मिला जहां केंद्र सरकार ने कर्मचारियों के महंगे भत्ते बढ़ाकर सबसे बड़ा तोहफा दिया है आप जानते ही होंगे कि केंद्रीय कर्मचारी लंबे समय से 7वें वेतन आयोग की जगह 8वें वेतन आयोग को लागू करने की मांग कर रहे हैं।

नए साल में आपको अच्छी खबर मिल सकती है

ऐसे में अब यह अनुमान लगाया जा रहा है कि 2024 के लोकसभा चुनाव को देखते हुए नए साल में कर्मचारियों को नए वेतन आयोग को लेकर अच्छी खबर सुनने को मिल सकती है अगर केंद्र सरकार सचमुच 8वां वेतन आयोग लागू करती है तो कर्मचारियों की सैलरी में काफी बढ़ोतरी होगी उनकी सैलरी करीब 20 से 25 हजार टका बढ़ जाएगी।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि पहला वेतन आयोग जनवरी 1946 में गठित किया गया था तब से अब तक सात वेतन आयोग लागू हो चुके हैं केंद्र सरकार की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक, करीब 48.62 लाख केंद्रीय कर्मचारी और 67.85 लाख पेंशनभोगी हैं।

अगर सरकार भविष्य में कभी 8वां वेतन आयोग लागू करने पर विचार करती है तो इसका फायदा कई लोगों को मिलने वाला है जब वित्त सचिव टीवी सोमनाथन से आठवें वेतन आयोग के बारे में पूछा गया तो उन्होंने साफ कर दिया कि आठवें वेतन आयोग के कार्यान्वयन के बारे में सरकार को फिलहाल कोई जानकारी नहीं है।

अनचाहे बच्चे को झाड़ियों में फेंके नहीं, “पालन गृह” में छोड़ जाएं !

https://prathamnyaynews.com/rewa-news/35818/

Exit mobile version