राजनीतिसिहावल

जारी है पवन के मेल-मिलाप, देवसर में हुआ चाय चर्चा के साथ युवा संवाद, पत्रकार वार्ता में कही यह बड़ी बात

जारी है पवन के मेल-मिलाप, देवसर में हुआ चाय चर्चा के साथ युवा संवाद, पत्रकार वार्ता में कही यह बड़ी बात।

प्रथम न्याय न्यूज़। मध्य प्रदेश में आगामी अक्टूबर नवबर माह में विधानसभा चुनाव होना है जिसको लेकर प्रदेश के 230 विधानसभा सीटों पर सभी पार्टियों के प्रत्याशी अपनी अपनी किस्मत आजमाने के लिए जोर आजमाइश शुरू कर दी है परंतु इसी बीच कांग्रेस की गढ़ मानी जा रही सीधी जिले की सिहावल विधानसभा की सीट में भाजपा के डेढ़ दर्जन से अधिक पुराने व नए पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता इस भीषण गर्मी में सघन एवं तीव्र जनसंपर्क अभियान छेड़ दिया है।

प्रेस वार्ता करते हुए पवनधर द्विवेदी

पवनधर ने किया युवा संवाद के साथ चाय पर चर्चा

इसी बीच सिहावल विधानसभा के उभरते हुए एवं भाजपा की तरफ से सिहावल विधानसभा के लिए टिकट हेतु दावेदारी ठोक रहे नए समाजसेवी पवन धर द्विवेदी ने विधानसभा क्षेत्र के बिजौरा क्षेत्र अंतर्गत आने वाले जियावन में युवा संवाद कार्यक्रम किया तथा युवाओं से चाय पर चर्चा की। उन्होंने कहा कि मैं वह करना चाहता हूं जो सिहावल विधानसभा के लिए आज तक किसी ने नहीं किया है। शिक्षा, स्वास्थ्य, रोजगार जैसे मूलभूत आवश्यकताओं के साथ नई तकनीक लाना विधानसभा क्षेत्र में बेहद ही जरूरी है। उन्होंने कहा है कि क्षेत्र की जनता हमारा साथ दें हम उनके साथ खड़े हैं लेकिन यहां पर सवाल यह खड़े हो रहे हैं कि क्या पवनधर भाजपा की तरफ से टिकट पाते हैं या फिर हवा के झोंके में उड़ जाते हैं।

चाय पर चर्चा करते हुए पवनधर

सीनियर नेताओं पर साधा निशाना

सिहावल विधानसभा क्षेत्र के जियावन मंडल अंतर्गत रामधनी ढावा जियावन में मीडियाकर्मियों के द्वारा सवाल किया गया कि आप इतने दिन कहां थे आप पर्याप्त पैसा भी कमा लिए हैं तो आखिर राजनीतिक क्षेत्र में क्यों? उन्होंने इस सवाल का जवाब देते हुए कहा कि वास्तव में हमारे पास पैसा तो है लेकिन हमारे कुछ गरीब भाई ऐसे हैं जिनके पास कुछ भी नहीं है, सिहावल विधानसभा क्षेत्र परिवारवाद, व्यक्तिवाद की चपेट में है ऐसे गरीब लोगों को व्यक्ति और परिवारवाद से बाहर निकाल कर एक प्रतिनिधि के रूप में मैं उनकी मदद करना चाहता हूं।

बातचीत के दौरान युवा समाजसेवी पवन धर द्विवेदी ने कहा है कि देश एवं क्षेत्र को उन्नति की ओर ले जाने के लिए युवाओं की आवश्यकता है। उन्होंने बिना किसी का नाम लिए कहा कि जो 60 वर्ष से ऊपर के हो गए हैं उन्हें राजनीति से सन्यास लेकर भजन शुरू कर देना चाहिए। कुछ लोग तो झोला कंबल बांटकर तथा शादी समारोह में जाकर आशीर्वाद की बजाए कन्यादान करने का पोस्ट सोशल मीडिया में डालते हैं ऐसे लोग समाज और क्षेत्र का क्या विकास करेंगे। बहरहाल आने वाला वक्त और भाजपा का सिहावल विधानसभा के प्रति समीकरण ही बताएगा। अगर भाजपा युवाओं के प्रति अपना रुझान दिखाती है तो निश्चित तौर पर पवनधर जैसे युवा व समाजसेवी वरिष्ठ नेताओं को कंठी माला पकड़ाने में सफल होंगे।

समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button