करिअरन्यूज

राशन कार्ड धारकों के लिए खुखखबरी 5 साल तक मिलेगा फ्री राशन आदेश हुआ जारी इस दिन से चालू

 

 

 

राशन कार्ड धारकों के लिए बड़ी खबर आ रही है राज्य सरकार की ओर से मुफ्त राशन के लाभार्थियों को नए साल में बड़ा तोहफा मिलने जा रहा है छत्तीसगढ़ में बीजेपी सरकार आने के बाद राज्य में कई बदलाव हो रहे हैं ये बदलाव खासतौर पर तब किए जा रहे हैं जब किसी आदिवासी नेता को राज्य का मुख्यमंत्री घोषित किया गया है हम आपको बता दें कि विष्णु देव साय ने मुख्यमंत्री बनते ही राज्य में गरीब परिवारों के हित के लिए योजना शुरू की थी।

67 लाख कार्डधारकों को मिलेगा लाभ

मुख्यमंत्री के इस फैसले से राज्य के 67 लाख 92 हजार राशन कार्डधारियों को मुफ्त चावल की सुविधा का लाभ मिलने जा रहा है राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम को ध्यान में रखते हुए अंत्योदय और प्राथमिकता श्रेणी के राशन कार्डधारियों को मिलेगा यह 5 जनवरी को निःशुल्क चावल की सुविधा।

सरकार 2024 से दिसंबर 2028 तक मुफ्त चावल बांटेगी हमने देखा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लॉकडाउन के दौरान पूरे देश में मुफ्त गेहूं वितरण की सुविधा दी। उनके निर्देश के बाद छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री ने राज्य के गरीब परिवारों के लिए ऐसा फैसला लिया।

5 वर्षों तक निःशुल्क चावल प्राप्त करें

हाल ही में मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने गरीब परिवारों को फायदा पहुंचाने के लिए एक बड़ा फैसला लिया है इस फैसले के मुताबिक छत्तीसगढ़ के गरीब परिवारों को नए साल से अगले 5 साल तक मुफ्त चावल दिया जाएगा खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति विभाग ने इस संबंध में सभी जिला कलेक्टरों को निर्देश जारी कर दिये हैं।

https://prathamnyaynews.com/madhya-pradesh-news/35960/

अनचाहे बच्चे को झाड़ियों में फेंके नहीं, “पालन गृह” में छोड़ जाएं !

समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button