खेलदेश

AUS vs PAK Test: रिजवान को आउट देने वाले विवादित फैसले पर एक्शन लेगा पाक बोर्ड, ICC से करेगा शिकायत

 

Mohammad Rizwan controversial dismissal: मेलबर्न में ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच टेस्ट मैच में मोहम्मद रिजवान को आउट करने के फैसले पर विवाद थमता नहीं दिख रहा है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) अब इस मामले पर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) से बात करेगा।

दरअसल, पाकिस्तान की टीम शुक्रवार को मेलबर्न में बॉक्सिंग डे टेस्ट जीतने के करीब दिख रही थी। पाकिस्तान टीम को सिर्फ 98 रन चाहिए थे और उनके 5 विकेट बाकी थे. यहां मोहम्मद रिजवान और सलमान आगा पिच पर खड़े थे. तभी पैट कमिंस की एक गेंद पर थर्ड अंपायर ने रिजवान को आउट दे दिया. इस फैसले से रिजवान हैरान रह गए. मैच के बाद पाकिस्तान टीम के डायरेक्टर मोहम्मद हफीज ने भी इस पर टिप्पणी की. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान ने यहां बेहतर खेला लेकिन तकनीकी त्रुटियों के कारण वे मैच हार गये.

अनचाहे बच्चे को झाड़ियों में फेंके नहीं, “पालन गृह” में छोड़ जाएं !

क्या है पूरा मामला?

मोहम्मद रिजवान जब 35 रन पर थे तो उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस की एक शॉर्ट-पिच गेंद को मोड़ने की कोशिश की. ये गेंद उनके हाथ और हेलमेट के बीच से होती हुई कीपर के पास चली गई. यहां पैट कमिंस ने आउट की अपील की लेकिन अंपायर ने इसे नकार दिया। ऐसे में कंगारू कप्तान ने रिव्यू लेने का फैसला किया.

तीसरे अंपायर ने अलग-अलग एंगल से रीप्ले देखने के बाद मैदानी अंपायर को अपना फैसला बदलने का निर्देश दिया. ऐसा इसलिए हुआ क्योंकि हॉट स्पॉट और स्निको तकनीक से पता चला कि गेंद ने रिजवान की कलाई के बैंड को हल्के से छुआ था. बस इसी वजह से रिजवान बाहर हो गए. रिजवान को इस फैसले पर यकीन नहीं हो रहा है. उन्हें अंपायर से बात करते हुए भी देखा गया. उन्होंने कहा कि उनका गेंद से किसी भी तरह कोई संपर्क नहीं हुआ.

https://prathamnyaynews.com/career/36176/

 

 अब क्या करेगा पीसीबी?

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के एक करीबी सूत्र के मुताबिक, बोर्ड अध्यक्ष जका अशरफ ने टीम निदेशक मोहम्मद हफीज से इस मामले पर चर्चा की. उस समय हफीज ने मेलबर्न टेस्ट में अंपायरों के कुछ फैसलों और तकनीक के इस्तेमाल को लेकर चिंता जताई थी. इसके बाद पीसीबी ने पूरे मामले को आईसीसी के पास ले जाने का फैसला किया.

समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button