Old Pension Scheme: कर्मचारियों एवं पेंशनरों के लिए बड़ी खुशखबरी! पुरानी पेंशन योजना को लेकर आई बड़ी अपडेट

0

Old Pension Scheme: सरकारी कर्मचारी अपनी पुरानी पेंशन पाना चाहते हैं जिसके लिए कर्मचारी लगातार हड़ताल कर रहे हैं और सरकार से बार-बार पुरानी पेंशन देने की गुहार लगा रहे हैं इस बीच महाराष्ट्र राज्य सरकार के कर्मचारी भी अपनी पुरानी पेंशन पाने के लिए सरकार के पास आवेदन कर रहे हैं महाराष्ट्र राज्य सरकार ने उनके लिए एक अच्छी खबर जारी की है।

Rewa News: रीवा में आज इतने बजे से लागू होगा धारा 144 रीवा कलेक्टर प्रतिभा पाल का आदेश जारी

मुख्यमंत्री कार्यालय में हुई बैठक में कैबिनेट ने इस प्रस्ताव को मंजूरी दे दी महाराष्ट्र राज्य सरकार केवल उन कर्मचारियों को पुरानी पेंशन का लाभ प्रदान करेगी जो 2005 के बाद सेवानिवृत्त हुए हैं पीटीआई की रिपोर्ट

के अनुसार महाराष्ट्र राज्य कर्मचारी परिषद के महासचिव विश्वास काटकर ने कहा कि कैबिनेट के फैसले से राज्य सरकार के 26,000 कर्मचारियों को फायदा होगा।

सरकार द्वारा दी गई इस मंजूरी के तहत अब महाराष्ट्र के उन सभी सरकारी कर्मचारियों को पुरानी पेंशन का भुगतान किया जाएगा जो पुरानी पेंशन लाभ के लिए आवेदन कर रहे हैं यानी हड़ताल पर हैं इस लेख के माध्यम से आप कर्मचारियों के लिए वृद्धावस्था पेंशन के संबंध में नवीनतम अपडेट देखेंगे।

सरकार के इस फैसले से 26,000 कर्मचारियों को पुरानी पेंशन योजना (ओपीएस) का लाभ मिलेगा राज्य में करीब 9.5 लाख सरकारी कर्मचारी हैं जिन्हें नवंबर 2005 से ओपीएस का लाभ मिल रहा है

इन कर्मचारियों को पुरानी पेंशन योजना के तहत अंतिम वेतन के 50 प्रतिशत के बराबर मासिक पेंशन मिलती है राज्य में केवल 26,000 कर्मचारियों को पुरानी पेंशन के लिए चुना जाएगा।

वे सभी कर्मचारी जो पुरानी पेंशन योजना के तहत शामिल होना चाहते हैं और पुरानी पेंशन प्राप्त करना चाहते हैं, राज्य सरकार ने उनसे दस्तावेज जमा करने के लिए कहा है

केवल 26,000 राज्य कर्मचारी अपनी पुरानी पेंशन वापस लाने की प्रक्रिया में हैं जिसके तहत कर्मचारियों को दस्तावेज जमा करने होंगे।

Rewa News: रीवा कलेक्टर प्रतिभा पाल का लोकसभा चुनाव से पहले बड़ा एक्शन मच गया हड़कंप पढ़ें पूरी खबर

Leave A Reply

Your email address will not be published.