AIIMS vacancy : 30 साल से ऊपर के उम्मीदवार 5 मई तक आवेदन कर सकते हैं, यहां करें आवेदन

अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) ने 3055 पदों पर वैकेंसी निकाली हैं. इसके तहत नर्सिंग ऑफिसर के पद पर नियुक्ति की जाएगी।

नर्सिंग या बीएससी उम्मीदवार एम्स की आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं और 5 मई तक आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा. चयनित होने पर उन्हें 1 लाख 42 हजार रुपए प्रतिमाह तक वेतन दिया जाएगा।

 शैक्षणिक योग्यता

इन पदों के लिए केवल वही उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं, जिन्होंने किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से बीएससी (ऑनर्स) नर्सिंग या बीएससी नर्सिंग की डिग्री प्राप्त की हो और नर्सिंग काउंसिल ऑफ इंडिया या किसी राज्य से नर्स और मिडवाइफ के रूप में पंजीकृत हों।

आयु सीमा

आवेदन की अंतिम तिथि के अनुसार उम्मीदवारों की आयु 18 वर्ष से कम और 30 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। केंद्र सरकार के नियमों के अनुसार आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों को ऊपरी आयु में छूट दी जाती है।

वेतन

भर्ती प्रक्रिया में चयनित होने के बाद अभ्यर्थी को पे लेवल-7 के अनुसार 44,900 रुपये से 1 लाख 42 हजार 400 रुपये प्रति माह वेतन दिया जायेगा.

आवेदन शुल्क

सामान्य और ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों के लिए 3000 रुपये आवेदन शुल्क है, जबकि एससी-एसटी और ईडब्ल्यूएस उम्मीदवारों के लिए 2400 रुपये आवेदन शुल्क निर्धारित है।

ऐसे करें आवेदन

आधिकारिक वेबसाइट aiimsexams.ac.in पर जाएं।

वेबसाइट के होम पेज पर रिक्रूटमेंट लिंक पर क्लिक करें। 

इसके बाद एम्स नर्सिंग ऑफिसर रिक्रूटमेंट कॉमन एलिजिबिलिटी टेस्ट (NORCET-2023) लिंक पर जाएं।

 मांगी गई जानकारी भरकर रजिस्टर करें।

पंजीकरण के बाद आप आवेदन पत्र भर सकते हैं।

Exit mobile version