AIMIM के चीफ असदुद्दीन ओवैसी बोले- राजस्थान में हिंदू युवक के हत्यारों पर हो कानून के मुताबिक कार्रवाई

0

AIMIM के चीफ असदुद्दीन ओवैसी बोले- राजस्थान में हिंदू युवक के हत्यारों पर हो कानून के मुताबिक कार्रवाई

मध्य प्रदेश के निकाय चुनाव में अपने उम्मीदवार उतारने के बाद AIMIM के प्रमुख असदउद्दीन ओवैसी प्रचार के लिए भोपाल पहुंचे. इस दौरान उन्होंने उदयपुर में हुए मर्डर को लेकर प्रतिक्रिया देते हुए घटना की निंदा की है. ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) प्रमुख का कहना है कि “ऐसी हत्या को कोई डिफेंड नहीं कर सकता है, हमारी पार्टी का यही कहना है कि कोई भी कानून अपने हाथ में नहीं ले सकता है.”

ओवैसी ने की राज्य सरकार से कार्रवाई की मांग:

ओवैसी ने कहा कि “मैं उदयपुर राजस्थान में भीषण हत्या की निंदा करता हूं, इसका कोई औचित्य नहीं हो सकता. इस तरह की हिंसा का विरोध करने के लिए हमारी पार्टी का लगातार स्टैंड है, कोई कानून अपने हाथ में नहीं ले सकता. हम मांग करते हैं कि राज्य सरकार सख्त से सख्त कार्रवाई करे, कानून के शासन को बरकरार रखा जाना चाहिए.

क्या है उदयपुर मर्डर केस:

उदयपुर के धान मंडी थाना क्षेत्र में मंगलवार को दिनदहाड़े एक युवक की निर्मम हत्या कर दी गई. शहर के बीचोंबीच मालदास स्ट्रीट इलाके की घटना बताई जा रही है. युवक ने बीजेपी की पूर्व राष्ट्रीय प्रवक्ता नूपुर शर्मा के पक्ष में एक पोस्ट डाली थी. हत्या के बाद बड़ी संख्या में व्यापारी मौके पर पहुंचे और कड़ा आक्रोश जताया. घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची. फिलहाल, शव मौके पर पड़ा हुआ है. वहीं, सुरक्षा के मद्देनजर उदयपुर में अगले 24 घंटे के लिए इंटनेट सेवा बंद कर दी गई है. फिलहाल पूरे मामले को नूपुर शर्मा से जोड़ा जा रहा है.

क्या है नुपूर शर्मा का मामला:

पूर्व भाजपा नेता नुपूर शर्मा ने कुछ हफ्ते पहले पैगम्बर मोहम्मद और आयशा (रजि) की शादी को लेकर एक विवादित बयान दिया था, जिसके बाद देश के कई हिस्सों में नुपूर के खिलाफ विरोध प्रदर्शन हुए थे. बाद में मामले ने जब जोर पकड़ा तो बीजेपी ने नुपूर शर्मा को पार्टी से निकाल दिया था.

Leave A Reply

Your email address will not be published.