Amiliya news: अमिलिया पुलिस की अभिनव पहल, यूपी के फरियादी को वापस करवाया 3 वर्ष बाद 80 हज़ार रुपए

Amiliya news: अमिलिया पुलिस की अभिनव पहल, यूपी के फरियादी को वापस करवाया 3 वर्ष बाद 80 हज़ार रुपए।

प्रथम न्याय न्यूज़ सीधी। वैसे तो पुलिस के द्वारा अक्सर फरियादियों को न्याय दिलाने के लिए अनेक तरह के प्रयास किए जाते हैं परंतु दूर बैठे किसी व्यक्ति के साथ यदि धोखा हो जाए तो उसे न्याय मिलना काफी कठिन हो जाता है परंतु जिस तरह से देशभक्ति जन सेवा का परिचय सीधी पुलिस ने दिया है उसकी वजह से सीधी ही नहीं बल्कि पूरे एमपी पुलिस का मान उत्तर प्रदेश में बढ़ा है। 

धोखे से हुआ पैसा ट्रांसफर पुलिस ने करवाया वापस

दरअसल में हुआ यूं कि ग्राम कोहड़ा थाना सरायखाजा जिला जौनपुर उत्तर प्रदेश निवासी 34 वर्षीय युवक सोनू मौर्या पिता राम दुलार मौर्या ऑनलाइन पैसे का लेनदेन कर रहा था कि अचानक एक अंक मिस्टेक हो जाने की वजह से 17 अप्रैल 2021 को दो किता में 40-40 हजार रुपए कुल ₹80000 सीधी जिले के अमिलिया थाना अंतर्गत सुपेला निवासी विवेक पटेल पिता रमेश पटेल के खाते में डाल दिया। परंतु जैसे ही उसे अपनी गलती का एहसास हुआ उसने विवेक पटेल से संपर्क किया परंतु विवेक पटेल पैसा लौटाने में आनाकानी कर रहा था जिस संबंध में फरियादी ने इसकी शिकायत सीधी पुलिस से की, चूंकि अमिलिया व सीधी पुलिस के साथ-साथ पूरे मध्य प्रदेश के पुलिस के सम्मान का सवाल था, इसलिए पुलिस अधीक्षक डॉक्टर रविंद्र कुमार वर्मा के निर्देशन में थाना प्रभारी अमिलिया निरीक्षक राकेश बैस के नेतृत्व में टीम गठित की गई और उपनिरीक्षक ऋषि कुमार द्विवेदी के द्वारा सफल प्रयास करते हुए दोनों पक्षों को अमिलिया थाना में बुलवाकर फरियादी को विवेक पटेल से नगद के रूप में पांच गवाहों के समक्ष 10 मार्च 2024 को ₹80000 वापस करवाया।

पैसा पाकर फरियादी का खिल उठा चेहरा 

फरियादी सोनू मौर्य ने मौखिक जानकारी देते हुए बताया कि विगत 3 वर्ष से अपने खून पसीने की गाड़ी कमाई को वापस पाने के लिए काफी परेशान था लेकिन पीड़ित को उसका पैसा नहीं मिल रहा था जिसको लेकर उसने पुलिस में शिकायत की थी वही अमिलिया पुलिस के द्वारा अभिनव पहल करते हुए फरियादी को पैसा वापस करवाया गया। पैसा पाकर फरियादी सोनू मौर्य का चेहरा खिल उठा और उसने अमिलिया, सीधी के साथ-साथ एमपी पुलिस को भी धन्यवाद दिया।

Exit mobile version