आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं ने वेतन वृद्धि की मांग को लेकर प्रदर्शन कर नारेबाजी की, प्रशासन को सौंपा ज्ञापन

MP News : जिले भर की आंगनबाडी कार्यकर्ता और सहायिकाएं आज अपनी लंबे समय से चली आ रही वेतन वृद्धि की मांग को लेकर परेशान हैं और उन्होंने आंदोलन की राह पकड़ ली है। कार्यकर्ताओं ने नारेबाजी की और सामूहिक ज्ञापन सौंपा।

दरअसल, विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी की राज्य सरकार के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने हर साल वेतन बढ़ोतरी की घोषणा की थी। आश्वासन मिलने के बाद आंदोलन बंद कर दिया गया। उनका बकाया भुगतान एक जुलाई से करने का भी निर्देश दिया गया। लेकिन रायसेन जिले के महिला एवं बाल विकास अधिकारी बकाया राशि का भुगतान नहीं करते हैं।

कार्यकर्ताओं का कहना है कि अधिकारी से शिकायत करो तो वह अभद्र व्यवहार करते हैं। अधिकारी ने कहा था कि वह अगस्त का बकाया चुका देंगे। जबकि बकाया का भुगतान जुलाई से होना चाहिए। जिला मुख्यालय पर एकत्र हुई आंगनबाडी कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन कर नारेबाजी की। इसके बाद वे कलक्ट्रेट पहुंचे और प्रशासन को ज्ञापन सौंपा।

जिसमें कहा गया है कि वर्षों से वेतन वृद्धि की सुरक्षा दी जा रही है। लेकिन वेतन वृद्धि अभी तक नहीं मिल पाई है। जिले से बड़ी संख्या में आंगनबाडी कार्यकर्ता दो किलोमीटर पैदल चलकर बस तक पहुंची और ज्ञापन दिया। प्रदेश के 55 जिलों में आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं को वेतन वृद्धि मिल रही है, लेकिन रायसेन जिले में वेतन वृद्धि का बकाया भुगतान नहीं किया गया है।

Exit mobile version