सिहावल

Atithi shikshak news: पात्रता रखते हुए भी अतिथि शिक्षक भर्ती के लिए भटक रहा है शिक्षक, नियम को ताक में रखकर कर ली गई भर्ती

Atithi shikshak news: पात्रता रखते हुए भी अतिथि शिक्षक भर्ती के लिए भटक रहा है शिक्षक, नियम को ताक में रखकर कर ली गई भर्ती।

प्रथम न्याय न्यूज। सीधी जिले के जनपद शिक्षा केंद्र सिहावल अंतर्गत सोनबरसा संकुल के शासकीय प्राथमिक शाला खड़बड़ा पश्चिम टोला में अतिथि शिक्षक अपनी नियुक्ति पाने के लिए डर-डर की ठोकर खा रहा है कनिष्ठ से लेकर वरिष्ठ कार्यालय तक के चक्कर लगा चुका है लेकिन कहीं भी सुनवाई नहीं हो रही है।

अभ्यर्थी ने दिया है सीधी कलेक्टर को शिकायती आवेदन पत्र 

अधिक शिक्षक वर्ग 3 के अभ्यर्थी विष्णु धर द्विवेदी ने जानकारी देते हुए बताया कि मेरा मैरिड अंक 185.8 है जबकि जिसकी नियुक्ति की गई है उसका मेरिट अंक 174.8 है। इसके बावजूद संस्था प्रमुख के द्वारा नियमों को ताक पर रखकर नियुक्ति कर दी गई है। जिसको लेकर अभ्यर्थी श्री द्विवेदी ने सीधी कलेक्टर को शिकायती आवेदन पत्र देते हुए न्याय की मांग की है।

संकुल प्राचार्य को भी दिया है शिकायती आवेदन पत्र

श्री द्विवेदी ने मीडिया को जानकारी देते हुए बताया है कि अतिथि शिक्षक वर्ग 3 में नियुक्ति पाने के लिए संकुल प्राचार्य सोनवर्षा को भी शिकायती आवेदन पत्र दिया है ताकि नियम के अनुकूल जांच करते हुए वरिष्ठता के आधार पर अतिथि शिक्षक वर्ग 3 के पद पर नियुक्ति की जाए।

इनका कहना है:- अभ्यर्थी विष्णुधर द्विवेदी के द्वारा शिकायती आवेदन पत्र प्राप्त हुआ है इसके पूर्व में त्रिस्तरीय टीम गठित कर जांच के लिए शाला में भेजा गया था जांच रिपोर्ट आ गई है। उसका मूल्यांकन किया जाएगा और अगर श्री द्विवेदी पात्र पाए जाते हैं तो उनकी नियुक्ति अतिथि शिक्षक वर्ग 3 शासकीय प्राथमिक शाला खड़बड़ा पश्चिम टोला में की जाएगी।

हीरालाल पटेल प्रभारी प्राचार्य शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय सोनवर्षा

हीरालाल पटेल, प्रभारी प्राचार्य शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय सोनवर्षा 

समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button