मध्यप्रदेशराजनीति

BJP को बड़ा झटका ‘बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ’ की ब्रांड एंबेसडर जानिए क्यों कांग्रेस में हुई शामिल!

बीजेपी को बड़ा झटका ‘बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ’ की ब्रांड एंबेसडर मेघा परमार कांग्रेस में हुई शामिल!

माउंट एवरेस्ट को फतह करने वाली मध्य प्रदेश की पहली पर्वतारोही मेघा ने परमा राजनीति में प्रवेश किया है। वह मंगलवार को कांग्रेस में शामिल हो गए।

मेघा परमार को छिंदवाड़ा में नारी सम्मान योजना से जुड़े समारोह में पीसीसी अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कांग्रेस की सदस्यता प्रदान की

दुनिया की सबसे ऊंची चोटी पर चढ़ने वाली मेघा परमार मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और पूर्व राजस्व मंत्री करण सिंह वर्मा के गृह जिले सीहोर जिले के इचावर की रहने वाली हैं।

वह मध्य प्रदेश सरकार के ‘बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ’ अभियान के ब्रांड एंबेसडर भी हैं। इस अभियान की ब्रांड एंबेसडर होने के नाते मेघा मध्य प्रदेश में लगातार सक्रिय हैं। मेघा परमार मप्र के स्कूल-कॉलेज की लड़कियों, लड़कियों और महिलाओं के बीच काफी लोकप्रिय हैं

कांग्रेस ने भाजपा की ‘लाडली पेरा योजना’ के जवाब में ‘नारी सम्मान योजना’ शुरू की। पीसीसी प्रमुख कमलनाथ ने मंगलवार को अपने गढ़ छिंदवाड़ा से इस परियोजना की घोषणा की।

कार्यक्रम में कमलनाथ, उनके बेटे सांसद नकुलनाथ और पत्नी शामिल हुए। पर्वतारोही मेघा परमार ने इसी कार्यक्रम में राजनीति में प्रवेश किया और कांग्रेस में शामिल हुईं।

मध्य प्रदेश सरकार के ‘बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ’ की ब्रांड एंबेसडर होने के नाते मेघा परमार पूरे राज्य में काफी लोकप्रिय और सक्रिय थीं। वहीं पिछले छह-सात महीने से मेघा ने इछावर की रैली में अपनी

सक्रियता बढ़ा दी थी कयास लगाए जा रहे थे कि मेघा परमा में राजनीति में उतरेंगी। मेघा परमार ने भी राजनीतिक पंडितों की अटकलों पर मुहर लगा दी और कांग्रेस में शामिल हो गईं।

समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button