मध्य प्रदेश मे B.Ed, M.Ed सहित अन्य तीन वर्षीय पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए बढ़ाई तारीख

मध्य प्रदेश के बीएड कॉलेजों में राष्ट्रीय अध्यापक शिक्षा परिषद (NCTE) पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए अतिरिक्त चरण में आवेदन तिथि बढ़ा दी गई है। 21 से 23 अगस्त तक विश्वविद्यालयों में रिक्त स्थानों पर प्रवेश के लिए नये रजिस्ट्रेशन किये जायेंगे।

इस दौरान सहायता केंद्र पर दस्तावेज़ सत्यापन भी किया जाएगा। साथ ही, अपंजीकृत एवं नव पंजीकृत आवेदक भी दूसरे अतिरिक्त चरण में आवंटन के लिए शिक्षण संस्थानों का दोबारा चयन कर सकेंगे। इस संबंध में उच्च शिक्षा विभाग ने आदेश जारी कर दिये हैं।

जारी अधिसूचना के अनुसार, B.Ed, M.Ed, B.P.Ed, M.P.Ed, BA.Ed और B.Ed के साथ-साथ तीन वर्षीय अंशकालिक पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए ऑनलाइन काउंसलिंग का दूसरा अतिरिक्त चरण शुरू हो गया है। राज्य शिक्षा केंद्र के बीएड संस्थान 21 अगस्त से 1 सितंबर तक जारी रहेंगे। इसके तहत 24 अगस्त को मेरिट लिस्ट की घोषणा की जाएगी।

अतिरिक्त चरण में वरीयता के अनुसार स्थानों का आवंटन 29 से 31 अगस्त तक होगा। फीस का भुगतान 29 अगस्त से पहले किया जाएगा। दस्तावेजों को दोबारा सत्यापित करने और मूल टीसी सहायता केंद्र पर जमा करने की अंतिम तिथि 1 सितंबर तक है।

Exit mobile version