Gas Cylinder Price: इन परिवारों को मिलेगा ₹500 में LPG गैस सिलेंडर सरकार ने दिया आदेश

 

 

 

 

 

प्रदेश वासियों के लिए बड़ी खुशखबरी सामने आ रही है छत्तीसगढ़ सरकार ने कैबिनेट मीटिंग नया रायपुर स्थित मंत्रालय में होने जा रही है मीटिंग इसलिए भी खास है क्योंकि मंत्रियों को विभाग के आवंटन के बाद यह पहली बैठक होगी बैठक में मंत्रियों को उनके विभाग को जिम्मेदारी सौंपी जायेगी और उनके दायित्वों की जानकारी दी जाएगी।

कैबिनेट मैं कई महत्वपूर्ण प्रस्ताव लाए जाएंगे योजनाओं पर कैबिनेट गंभीरता से मंथन करेगी महतारी योजना और गरीबों को ₹500 में सिलेंडर योजना प्रमुख होंगे इन दोनों योजनाओं को किस तरह से चलाया जाए और इसका लाभ किस तरह से समाज हर गरीब तक पहुंचे।

सस्ती गैस सिलेंडर की बात करें तो बीजेपी ने अपने घोषणा पत्र यानी मोदी की गारंटी में इस बात का वादा किया था की सत्ता में वापसी के बाद वह प्रदेश की जनता को महेश ₹500 में एलपीजी गैस सिलेंडर देंगे भाजपा सरकार में है और कैबिनेट की बैठक भी होने जा रही है।

वहीं हर किसी के मन में सवाल जरूर होगा कि आखिर प्रदेश की किन लोगों को यह सस्ता सिलेंडर मिल पाएगा क्या उनके दायरे में बीपीएल परिवार को रखा जाएगा या सिर्फ अंत्योदय परिवारों के लिए ही यह योजना होगी।

प्राप्त जानकारी के अनुसार अभी सिर्फ उज्जवला गैस कनेक्शन धारकों को ही इस योजना का लाभ दिया जाएगा इसके लिए सभी उज्जवला गैस कनेक्शन धारी को संबंधित गैस एजेंसी में ई केवाईसी करवाना आवश्यक होगा तभी आप योजना का लाभ उठा पाएंगे।

https://prathamnyaynews.com/dharm/36537/

अनचाहे बच्चे को झाड़ियों में फेंके नहीं, “पालन गृह” में छोड़ जाएं !

Exit mobile version