Goverment Jobs 2023: 10वी 12वी पास के लिए यहां निकली बंपर भर्ती जल्दी से करें आवेदन देखें क्या है पूरी प्रक्रिया!

Goverment Jobs 2023: 10वी 12वी पास के लिए यहां निकली बंपर भर्ती जल्दी से करें आवेदन देखें क्या है पूरी प्रक्रिया!

SSC GD Recruitment 2023 Apply Online दोस्तों वैसे देखा जाए तो दसवीं पास व्यक्ति की सरकारी नौकरी के अलावा अन्य किसी प्राइवेट सेक्टर में कोई भी वैल्यू नहीं है यही वजह है कि आज के समय में ज्यादातर युवा केवल सरकारी नौकरी के पीछे पड़े हुए है अगर आप भी दसवीं पास कर चुके हैं और रोजगार की तलाश में इधर-उधर भटक रहे हैं तो आप लोगों के लिए बहुत बड़ी खुशखबरी की बात है।

https://prathamnyaynews.com/business/33834/

हाल ही में स्टाफ सर्विस कमिशन (Staff Service Commission) की तरफ से SSC GD Recruitment 2023 का ऑफिशल नोटिफिकेशन जारी किया गया है जिसमें सीआईएसएफ के विभिन्न पदों के लिए बम्पर वैकेंसी निकाली गई है।

जो भी 10वीं पास युवा केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (CISF) में नौकरी करने का सपना पूरा करना चाहता है, उसके लिए यह सुनहरा अवसर है।

आपको बता दें कि इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। आप एसएससी की ऑफिशल वेबसाइट पर जाकर इस भर्ती हेतु आवेदन कर सकते हैं।

आवेदन की प्रक्रिया 24 नवंबर 2023 से शुरू हुई है, जो 31 दिसंबर 2023 तक चलने वाली है। इस वैकेंसी के लिए आवेदन के लास्ट पेमेंट की तिथि 1 जनवरी 2024 रखी गई है।

ओवर आल देखा जाए तो एसएससी जीडी भर्ती में 25000 से भी ज्यादा पदों पर भर्ती निकाली गई है, लेकिन CISF में 11025 पदों पर बंपर वैकेंसी देखने को मिल रही है।

क्या होगी योग्यता?

इस बार देखा जाए तो एसएससी (SSC) ने किसी भी तरह के आयु सीमा की छूट नहीं दी है। 1 जनवरी 2024 के आधार पर आयु सीमा कैलकुलेट की जाएगी जिसके तहत उम्मीदवार की आयु 18 वर्ष से लेकर 23 साल के बीच होनी चाहिए।

https://prathamnyaynews.com/madhya-pradesh-news/33831/

आवेदन शुल्क 

इस भर्ती के लिए जनरल, ईडब्ल्यूएस और ओबीसी कैंडिडेट के लिए ₹100 फॉर्म फीस रखी गई है। बाकी महिलाओ और अन्य कैटिगरी के उम्मीदवारों के लिए कोई भी फॉर्म फीस नहीं है।

चयन प्रक्रिया

इस भर्ती प्रक्रिया के लिए अभ्यर्थियों केा चार चरणों से होकर गुजरना होगा सबसे पहले आपका कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट (CBE) होगा इसके बाद फिजिकल टेस्ट (PST) और नेक्स्ट मेडिकल टेस्ट अगला चरण डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन का होगा।

इसके बाद विभाग की तरफ से मेरिट लिस्ट जारी की जाएगी और जिन कैंडीडेट्स का नाम इसमें शामिल होगा, उनको ट्रेनिंग के लिए भेज दिया जायेगा।

Exit mobile version