करिअर

Government Jobs: 10वी पास के लिए बड़ी खबर इंडियन रेलवे में निकली बंपर भर्ती यहां से करें आवेदन यहां देखें पूरी प्रक्रिया!

Government Jobs: 10वी पास के लिए बड़ी खबर इंडियन रेलवे में निकली बंपर भर्ती यहां से करें आवेदन यहां देखें पूरी प्रक्रिया!

भारतीय रेलवे में नौकरी का सपना देखने वालों के लिए अच्छी खबर है नॉर्थ ईस्टर्न रेलवे (North Eastern Railway) – गोरखपुर में अपरेंटिस पदो पर बंपर भर्तियां निकली हैं इसमें 10वीं पास लोगों को सीधे मेरिट के हिसाब से नौकरी का मौका मिलेगा रेलवे के ऑफिशियल नोटिफिकेशन के मुताबिक, 1100 से अधिक पदों पर रेलवे ने भर्तियां निकाली हैं, जिसके लिए इच्छुक कैंडिडेट 24 दिसंबर तक अप्लाई कर सकते हैं।

https://prathamnyaynews.com/business/33894/

इन पदों पर निकली भर्ती

नॉर्थ ईस्टर्न रेलवे (North Eastern Railway) के ऑफिशियल नोटिफिकेशन के मुताबिक, कैंडिडेट्स के लिए 9 यूनिट में भर्तियां निकली हैं

मेक्निकल वर्कशॉप- गोरखपुर – 411 पोस्ट

सिग्नल वर्कशॉप- गोरखपुर कैंट – 63 पोस्ट

ब्रिज वर्कशॉप- गोरखपुर कैंट – 35 पोस्ट

मेक्निकल वर्कशॉप- इज्जतनगर – 151 पोस्ट

डीजल शेड- इज्जतनगर – 60 पोस्ट

कैरिएज और वैगन- इज्जतनगर – 64 पोस्ट

कैरिएज और वैगन- लखनऊ जंक्शन – 155 पोस्ट

डीजल शेड- गोंडा – 90 पोस्ट

कैरिएज और वैगन- वाराणसी – 75 पोस्ट

इसमें अनारक्षित सीट 454 हैं, जबकि EWS के लिए 110 पोस्ट, SC के लिए 165 पोस्ट, ST के लिए 81 पोस्ट और OBC के लिए 294 पोस्ट आरक्षित हैं।

योग्यता

रेलवे ने बताया कि इन पदों पर अप्लाई करने के लिए कैंडीडेट्स का 25 नवंबर, 2023 तक 15 साल से कम और 24 साल से अधिक का नहीं होना चाहिए हालांकि, SC/ST वर्ग को अधिकतम आयु सीमा में 5 साल और OBC को इसमें तीन साल की छूट मिलेगी दिव्यांग कैंडिडेट्स को इसमें 10 साल की छूट मिलती है

कैंडिडेट्स को 10वीं की परीक्षा कम से कम 50 फीसदी मार्क्स के साथ पास होना अनिवार्य है और नोटिफाइड ट्रेड में ITI होना जरूरी है

कितनी लगेगी फीस

नॉर्थ ईस्टर्न रेलवे (North Eastern Railway) के इन पदों पर कैंडीडेट्स 24 दिसंबर, 2023 तक अप्लाई कर सकते हैं. जिसके लिए उन्हें 100 रुपये फीस देना होगा SC/ ST/ EWS/ दिव्यांग और महिला कैंडीडेट्स के लिए इस फीस की माफी होगी।

अनचाहे बच्चे को झाड़ियों में फेंके नहीं, “पालन गृह” में छोड़ जाएं !

कैसे करना है अप्लाई?

कैंडिडेट्स इन पदों पर अप्लाई करने के लिए रेलवे की ऑफिशियल वेबसाइट www.ner.indianrailways.gov.in पर विजिट कर सकते हैं इसमें सेलेक्शन के लिए उनकी 10वीं और ITI के मार्क्स को मिलाकर मेरिट बनाया जाएगा।

समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button