सीधी

In Sidhi district, the girl cut off her tongue and offered it to her mother: आस्था या अंधविश्वास 17 वर्षीय युवती ने जीव काट कर माता को किया अर्पित, लौआ देवी मंदिर का मामला

In Sidhi district, the girl cut off her tongue and offered it to her mother: आस्था या अंधविश्वास 17 वर्षीय युवती ने जीव काट कर माता को किया अर्पित, लौआ देवी मंदिर का मामला। 

प्रथम न्याय न्यूज़ सीधी। जिले के बहरी थाना अंतर्गत मायापुर बाजार स्थित लौआ देवी मंदिर में 7 अगस्त 2023 दिन सोमवार समय लगभग शाम के 6:00 बजे के आसपास 17 वर्षीय युवती ने अपनी जीभ काटकर चढ़ा दी। जैसे ही जानकारी आसपास के लोगों को लगी क्षेत्र में हड़कंप की स्थिति मच गई क्योंकि युवती ने आधी जीभ काट कर चढ़ा दी थी। 

मन्नत पूरी होने के बाद इस घटना को दिया अंजाम

परिजनों ने बातचीत के दौरान जानकारी देते हुए बताया है की युवती ने अपनी जीभ इसलिए काटकर चढ़ाई है कि उसकी मन्नत पूरी हो गई है हालांकि उन्होंने यह नहीं बताया कि उसकी मन्नत क्या थी।

अस्पताल ले जाने का किया गया प्रयास परंतु रहा असफल

ज्यादा जीभ कट जाने की वजह से वहां के लोगों के द्वारा उसे अस्पताल ले जाने का प्रयास किया गया परंतु उसने अस्पताल जाने से मना कर दिया वहीं उसके वजन ढोल नगाड़े के साथ भजन कीर्तन देवी मंदिर परिसर में ही करते रहे। 

4 घंटे बाद जीभ लौटी वापस 

गंगा कोल पुत्री माखन कोल निवासी कदौरा 17 वर्षीय युवती ने जीव तो काटकर देवी मंदिर में मां के चरणों में चढ़ा दिया था जहां 4 घंटे बाद उसकी जीभ वापस आ गई लोगों का मानना था कि देवी मां ने युवती की जीभ को वापस कर दिया है तथा हंसी-खुशी युवती अपने परिजनों के साथ देर रात घर चली गई।

विज्ञान के युग में अंधविश्वास में जी रहे लोग 

जिस सदी में चंद्रयान चंद्रमा पर पहुंच गया है उसी समय पर लोग आज से काफ़ी समय पूर्व वाली सोच में जी रहे हैं। इस अंधविश्वास की वजह से युवती की जान भी जा सकती थी।

समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button