न्यूज

IPS Navjot Simmi: देश की सबसे खूबसूरत आईपीएस अधिकारी ऑफिस में अपने साथी अफसर से की थी लव मैरिज!

IPS Navjot Simmi: देश की सबसे खूबसूरत आईपीएस अधिकारी ऑफिस में अपने साथी अफसर से की थी लव मैरिज!

आईपीएस नवजोत सिमी की सफलता की कहानी: यूपीएससी परीक्षा दुनिया की सबसे कठिन परीक्षाओं में से एक मानी जाती है। इसे पास करने का सपना हर कोई देखता है, लेकिन कुछ चुनिंदा लोग ही इसे पास कर पाते हैं। क्योंकि इसे पास करने के लिए दिन-रात मेहनत करनी पड़ती है।

इसके साथ ही लगभग हर विषय में ज्ञान होना भी जरूरी है। एक बार जब कोई यूपीएससी की परीक्षा पास कर लेता है तो आस-पड़ोस में उसकी चर्चा शुरू हो जाती है. इसके अलावा सफल उम्मीदवारों को उनकी रैंक और वरीयता के आधार पर आईएएस, आईपीएस, आईएफएस आदि के पद आवंटित किए जाते हैं।

इस दौरान हम आपको एक ऐसे आईपीएस अधिकारी की सफलता की कहानी बताने जा रहे हैं जिन्होंने अपनी लगन और कड़ी मेहनत के साथ सफलता हासिल की तथा उनका नाम नवजोत सिम्मी बताया जा रहा है।

बिहार कैडर के डॉक्टर नवजोत सिंह आईपीएस अधिकारी हैं उन्हें डॉक्टरी का पैसा पसंद नहीं था इसलिए उन्होंने अपनी रुचि यूपीएससी परीक्षा की तैयारी में दिखाई और सफलता भी प्राप्त हुई.

कौन है ये महिला आईपीएस, जिसने पीएम मोदी की तारीफ में वैलेंटाइन डे पर ऑफिस में आईएएस से रचाई शादी? प्रधानमंत्री मोदी ने प्रशिक्षु आईपीएस अधिकारी नवजात से बात की

2016 में वह अपने पहले प्रयास में असफल हो गए, लेकिन उन्होंने हार नहीं मानी और दोगुनी तैयारी के साथ 2017 की सिविल सेवा परीक्षा में शामिल हुए।

बेहद खूबसूरत महिला आईपीएस नवजोत सिमी की लव स्टोरी के चर्चे हर तरफ हैं। बेहद खूबसूरत महिला आईपीएस अधिकारी नवजोत सिमी की एक प्रेम कहानी रही है

2017 में अपने दूसरे प्रयास में, 735 रैंक नवजोत सिंह द्वारा हासिल करने के साथ आईपीएस बनने के तत्पश्चात बिहार कैडर मिला है बात करें इस समय तैनाती की तो वह इस समय पटना में एसडीएम के पद पर मौजूद हैं।

समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button