मध्यप्रदेश

Ladali Bahna Yojna: CM शिवराज देंगे लाडली बहनों को धनतेरस का तोहफा इस खाते में आएगी 6वीं 1250 किस्त!

Ladali Bahna Yojna: CM शिवराज देंगे लाडली बहनों को धनतेरस का तोहफा इस खाते में आएगी 6वीं 1250 किस्त!

लाड़ली बहनों के खाते में इस बार राशि आएगी या नहीं इसे लेकर चर्चा तेज है वहीं इस संशय पर पर सीएम शिवराज सिंह चौहान ने विराम लगा दिया है उन्होंने साफ कर दिया है कि इस बार लाड़ली बहनों के खाते में राशि आएगी यह राशि अभी तक हर महीने की 10 तारीख को आती थी सीएम शिवराज सिंह चौहान ने इस बार ऐलान किया है कि यह राशि धनतेरस से पहले बहनों के खाते में आ जाएगी।

इसे भी पढ़ें क्लिक………

https://prathamnyaynews.com/madhya-pradesh-news/33192/

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सीधी में चुनावी सभा में बहनों से कहा कि लाड़ली बहना योजना बहनों की जिंदगी बदलने का अभियान है किसी भी बहन की आंख में आंसू नहीं आने देंगे फिलहाल योजना के तहत बहनों के खातों में 1250 रुपए आ रहे हैं लेकिन आने वाले समय में इस राशि को पहले 1750, फिर 2000 और इसी तरीके से बढाते हुए 3000 रुपए किया जाएगा।

साथ ही सीएम शिवराज ने कहा कि इस बार 10 तारीख को धनतेरस है और इसलिए हमने फैसला किया है कि 7 तारीख को ही बहनों के खातों में किस्त डाली जाएगी। जिससे दिवाली से पहले धनतेरस पर लाड़ली बहनें खूब खरीदारी कर सकें।

किसानों के खातों में सीधे पैसा डालेंगे

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान न कहा कि, लाड़ली बहनों को अगर 1250 रुपए हर महीने मिल रहें है तो किसान भाइयों को भी 1 हजार रुपए महीना मिल रहा है। प्रधानमंत्री मोदी जी के 6000 रुपए और सीएम के 6000 रुपए मतलब साल के 12000 रुपए मिल रहे हैं साथ ही सीएम ने कहा कि ये जो इधर उधर की सब्सिडी को बंद करके सीधे किसानों के खातों में पैसा डालने पर विचार किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि सब्सिडी कोई खा गया, कोई इधर गई, कोई उधर गई, उसकी बजाए किसानों के खाते में नगद पैसा डालें तो किसान को जो खरीदना होगा, खरीद लेंगे अब मैं उस दिशा में जाऊंगा ताकि किसान की जिंदगी में इस तरह की कोई दिक्कत न आए।

गौरतलब है कि एमपी यह साफ हो गया कि इस बार भी लाड़ली बहनों के खाते में राशि आएगी अक्टूबर महीने से बहनों को हर महीने 1250 रुपए मिल रहे हैं नवंबर में भी 1250 रुपए आएंगे पूरे प्रदेश में करीब 1.32 करोड़ लाभार्थी हैं।

समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button