Agniveer Bharti 2024: रीवा सीधी के युवाओं के लिए खुशखबरी MP के 15 जिलों में रैली भर्ती 23 मार्च तक करें अप्लाई!

0

 

 

 

रीवा शहडोल संभाग सहित मध्य प्रदेश के 15 जिलों की बेरोजगार युवाओं को रोजगार का सुनहरा अवसर मिलने वाला है जिसके तहत भारतीय सेवा में अग्निपथ योजना के तहत अग्नि वीर सैनिकों की भर्ती के लिए भर्ती रैली आयोजित की जा रही है भर्ती रैली सेना भर्ती कार्यालय जबलपुर में आयोजित होगी इसमें रीवा और शहडोल संभाग के रीवा, मैहर, सतना, मऊगंज, सिंगरौली, सीधी, शहडोल, उमरिया और अनूपपुर जिलों सहित 15 जिलों के पात्र युवा भाग ले सकते हैं।

Old Pension Scheme: खुशखबरी! कर्मचारियों पेंशनरों के लिए बड़ी खबर सरकार ने लागू कर दी ओल्ड पेंशन स्कीम

इस रैली भर्ती में अग्निवीर जनरल ड्यूटी, तकनीकी, क्लर्क, स्टोरकीपर, ट्रेड्समैन 10वीं पास, ट्रेड्समैन 8वीं पास, अग्निवीर डब्ल्यूएमपी, शोलटेक, सिपाही फार्मा, हवलदार एसएसी तथा आरटी जेसीओ के लिए आवेदन किया जा सकता है।

जानें क्या होंगे नियम

भारतीय सेवा में अग्नि वीर पद पर भर्ती होने के लिए रैली भर्ती में 17 वह सच्चा मां की आयु से 21 वर्ष की आयु तक की युवा शामिल हो सकते हैं अग्नि वीर सैनिक के रूप में प्रशिक्षण अवध 4 वर्ष भारतीय सेवा में सेवा देने का अवसर मिलेगा अग्नि वीर सैनिक को प्रशिक्षण के दौरान प्रथम वर्ष में 476000 रुपए तथा चौथे साल में 6 लाख 96000 वार्षिक आय दी जाएगी सेवानिधि पैकेज में 11 लाख 71 हजार रुपए का प्रावधान है अग्निवीर को बिना प्रीमियम दिए 48 लाख रुपए का बीमा कवर का लाभ मिलेगा।

इस तरह से करें आवेदन

भर्ती सेना की वेबसाइट ज्वाइन इंडिया आर्मी डॉट एनआईसी डॉट इन पर भर्ती की सूचना जारी कर दी गई है इसमें 23 मार्च 2024 तक पात्र युवा अपना पंजीयन ऑनलाइन करा सकते हैं पंजीयन करने के लिए उम्मीदवार को आयु, शैक्षणिक योग्यता, शारीरिक मापदण्ड आदि की जानकारी दर्ज करनी होगी वेबसाइट में पंजीयन की पूरी प्रक्रिया दर्शायी गई है।

भर्ती रैली के संबंध में अन्य जानकारियाँ जबलपुर के भर्ती कार्यालय के मोबाइल नम्बर 7247028996 पर संपर्क कर सकते हैं इंडियन आर्मी में चयन पूरी पारदर्शिता से केवल योग्यता के आधार पर किया जाता है।

खुशखबरी! अब आप भी बना सकेंगे अपने सपनों का महल अचानक सस्ता हुआ सरिया सीमेंट यहां जानें ताजा रेट

Leave A Reply

Your email address will not be published.