MP News: रीवा,जबलपुर और ग्वालियर में होगी रीजनल इंडस्ट्रियल सबमिट सीएम मोहन यादव ने दी जानकारी

0

 

 

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव की अध्यक्षता में हुई मंत्री परिषद की बैठक में मंत्री मंडली उप समिति बनाकर धर्मस्य राजस्व और संस्कृति विभाग को जोड़ा जाएगा ग्रामीण क्षेत्र में स्थित देवस्थानों के लिए पंचायत एवं ग्रामीण विकास तथा नगरीय क्षेत्र के देवस्थानों के लिए नगरी विकास एवं आवास विभाग भी इसमें शामिल रहेंगे सभी विभाग परस्पर तालमेल और समन्वय से देवस्थानों के विकास के लिए कार्य करेंगे।

Rewa News: विंध्य वासियों को बड़ा झटका अभी नहीं शुरू होगा रीवा एयरपोर्ट जानिए क्या? है वजह

राज्य शासन के उद्देश्य 

आपको बता दे मध्य प्रदेश शासन का उद्देश्य है कि मंदिर देवस्थान के साथ-साथ सामाजिक चेतना और समर सत्ता का भी केंद्र बने और मंदिरों में सामूहिक विवाह जैसे सामाजिक कार्य संपन्न मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने कहा है अयोध्या धाम में राज्य सरकार धर्मशाला विकसित करेगी प्रदेश के अंदर और बाहर स्थित प्रमुख देवस्थानों में भी राज्य सरकार द्वारा धर्मशालाएं विकसित करने की दिशा में आगे की पहल की जाएगी।

मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने कहा कि देवालयों में लगने वाली सामग्री जैसे भगवान श्री कृष्ण के वस्त्र-आभूषण, श्रृंगार सामग्री, धातु व पत्थर की मूर्तियों के निर्माण को कुटीर उद्योग के अंतर्गत प्रोत्साहित किया जाएगा। स्व-सहायता समूह तथा क्षेत्र के युवाओं को इसके लिए मथुरा एवं जयपुर आदि के कलाकारों से प्रशिक्षण उपलब्ध कराया जाएगा और मंदिरों में इन सामग्रियों के विक्रय के लिए स्टॉल की व्यवस्था भी की जाएगी।

जबलपुर रीवा, ग्वालियर रीजनल इंडस्ट्रियल समिट होगा 

आगामी रीजनल इंडस्ट्रियल सबमिट जबलपुर रीवा और ग्वालियर में की जाएगी मुख्यमंत्री डॉक्टर मोहन यादव ने जानकारी दी कि राजस्व महा अभियान के अंतर्गत नामांतरण के 3.3 लाख प्रकरण निराकृत किए गए हैं अभियान में 27000 बंटवारे के प्रकरणों 40000 सीमांकन 25000 भू अभिलेख 223830 नक्शा पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में साइबर तहसील की व्यवस्था भी तहसीलों में की गई है ताकि जल्दी कार्य पूरा हो।

OnePlus की लुटिया डुबाने आया 108MP कैमरा 5000mAh बैटरी के साथ Realme का यह शानदार स्मार्टफोन

Leave A Reply

Your email address will not be published.