MP News: MP लोकसभा चुनाव में कौन किस पर भारी! सामने आया सर्वे तो BJP हो गई हैरान या कांग्रेस की होगी हार देखें सर्वे

0

 

 

 

MP Loksabha Chunav 2024: MP लोकसभा चुनाव 2024 मध्य प्रदेश लोकसभा चुनाव की तस्वीर हुई साफ कांग्रेस ने आज बाकी 3 सीटों के लिए उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया है इसी समझौते के तहत खजुराहो सीट सपा के खाते में गई, लेकिन यहां सपा प्रत्याशी मीरा यादव का नामांकन रद्द हो गया है अब उनकी बची हुई उम्मीद कोर्ट से है जहां एक तरफ बीजेपी और दूसरी तरफ कांग्रेस पूरी ताकत से मध्य प्रदेश में चुनाव की तैयारी में जुटी हुई है वहीं कांग्रेस और एसपी के गठबंधन के बाद भी जनमत सर्वेक्षण कांग्रेस के पक्ष में खास नजर नहीं आ रहे हैं।

अपने नए अवतार और बेहद शानदार डिजाइन के साथ मार्केट में आई Mahindra Bolero मिलेंगे दमदार फीचर्स जानें कीमत

क्योंकि टाइम्स नाउ ईटीजी सर्वे ने मतदाताओं की राय जानने के लिए एक सर्वे किया इस सर्वे में बीजेपी एक बार फिर बाजी मार रही है इस सर्वे में बीजेपी को एकतरफा जीत मिली है और कांग्रेस की हालत खराब है सर्वे के मुताबिक लोकसभा चुनाव में बीजेपी (NDA) सांसद को 28-29 सीटें मिलने की संभावना है इस सर्वे में कांग्रेस (I.N.D.I.A.) को 0-1 सीटें मिलती दिख रही हैं इसके अलावा अन्य के खातों में शून्य आंकड़े ही दिख रहे हैं।

वोट शेयर में कौन आगे

टाइम्स नाउ ईटीजी के मुताबिक अगर वोट शेयर की बात करें तो एनडीए को करीब 59 फीसदी वोट शेयर मिलने की उम्मीद है इसके अलावा पता चला है कि भारत अलायंस का वोटिंग रेट पिछले चुनाव की तरह थोड़ा बढ़ा है सर्वेक्षणों के मुताबिक गठबंधन को केवल 37 प्रतिशत वोट मिलने की संभावना है जो पिछले चुनाव से करीब 35 फीसदी ज्यादा है इसके अलावा अन्य पार्टियों और निर्दलीय उम्मीदवारों को भी 4 फीसदी वोट मिलने का अनुमान है।

2019 में कैसे रहे नतीजे?

2019 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने एकतरफा जीत हासिल की और 29 में से 28 सीटों पर जीत हासिल की तो उस समय कांग्रेस में रहे दिग्विजय सिंह अरुण यादव, ज्योतिरादित्य सिंधिया जैसे कई वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं को भी इस चुनाव में हार का सामना करना पड़ा। वोट शेयर की बात करें तो 2019 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी को 58 फीसदी वोट मिले थे।

जबकि कांग्रेस को 34.5 फीसदी वोट मिले कांग्रेस की एकमात्र सीट छिंदवाड़ा भी संकट में नजर आ रही है राजनीतिक विशेषज्ञों का कहना है कि कांग्रेस में लगातार फूट के चलते कमल नाथ के लिए किला बचाना मुश्किल होगा।

Rewa News: लोकसभा चुनाव के पेंच में फंसा रीवा एयरपोर्ट का कार्य अब तक नही शुरू हुआ हवाई सफर जानें कब होगा शुरू

Leave A Reply

Your email address will not be published.