केंद्रीय मंत्री के बेटे की कंपनी से 12 लाख की धोखाधड़ी, मैनेजर के खिलाफ मामला दर्ज

0

Fraud News : प्रोक्योरमेंट मैनेजर शिवम गुप्ता ने केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के बेटे महान आर्यमन सिंधिया की कंपनी हाइपर ग्रोसर प्राइवेट लिमिटेड को 12 लाख रुपए का चूना लगाया। मिडिया रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी की ओर से शिवम को किसानों और व्यापारियों से सब्जियां और फल खरीदने का काम सौंपा गया था। जो किसानों से कम कीमत पर खरीद कर और श्री श्याम ट्रेडिंग नाम की फर्जी फर्म से खरीद का दावा कर ऊंची कीमत का पैसे गबन किया है।

इन्होने शिवम गुप्ता के खिलाफ की शिकायत

श्री श्याम ट्रेडिंग कंपनी का प्रबंधन शिवम गुप्ता कर था। संदेह होने पर कंपनी के अधिकारियों ने इसकी जांच की और जब शिवम से पूछताछ की गई तो उसने धोखाधड़ी की बात स्वीकार कर ली। जिसके खिलाफ जनकगंज थाने में धोखाधड़ी, गबन समेत कई धाराओं में एफआईआर दर्ज की गई है। जिसकी शिकायत हाइपर ग्रोसर प्राइवेट लिमिटेड के मैनेजर उत्कर्ष पुत्र मिलिंद हंडे निवासी पीजीव्ही कॉलेज जनकगंज थाने पहुंचकर शिवम गुप्ता के खिलाफ किया है।

प्रोक्योरमेंट मैनेजर ने कंपनी से 12 लाख रुपये का किया गबन

शिवम गुप्ता सब्जियों की खरीद-बिक्री में धोखाधड़ी करने के लिए श्री श्याम ट्रेडिंग कंपनी के नाम से एक फर्जी फर्म खोली और जिससे हाइपर ग्रोसर प्राइवेट लिमिटेड को भी चूना लगाया। इस तरह उसने करीब 12 लाख रुपये की ठगी की है। इसलिए आरोपी को तत्काल हिरासत में भी ले लिया गया है। थाना प्रभारी बिपेंद्र सिंह चौहान ने बताया कि हाइपर ग्रोसर प्राइवेट लिमिटेड के प्रोक्योरमेंट मैनेजर ने कंपनी से 12 लाख रुपये का गबन किया है। कंपनी की ओर से एफआईआर दर्ज कराई गई है, जिसे जल्द ही गिरफ्तार किया जाएगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.