MP News : शिक्षकों को मिली नई नौकरी, भीख मांग रहे बच्चों को ढूढ़कर लाने का आदेश जारी

0

MP News : ग्वालियर जिला कलेक्टर के निर्देशों पर जिला शिक्षा अधिकारी ने महिला एवं बाल विकास विभाग के कर्मचारियों सहित शिक्षकों को शहर की सड़कों पर भीख मांग रहे बच्चों को ढूढ़कर लाने का आदेश दिया है। इस आदेश में महिला एवं बाल विकास विभाग के विशेष अभियान का जिक्र है।

शिक्षक भीख मांग रहे बच्चों को ढूढ़कर लाएं

आदेश संख्या 4779 में उच्च माध्यमिक विद्यालयों के प्राचार्य और कर्मचारियों सहित 10 लोगों के नाम शामिल हैं। भिक्षावृत्ति रोकने के लिए सड़क पर रहने वाले बच्चों का पुनर्वास कर उन्हें मुख्यधारा में लाने की बात कही गई है। यह आदेश न केवल ग्वालियर जिले के शिक्षकों के बीच चर्चा का विषय बना हुआ है, बल्कि सोशल मीडिया के माध्यम से मध्य प्रदेश के सभी शिक्षकों के बीच प्रसारित किया जा रहा है।

कलेक्टर ने महिला एवं बाल विकास विभाग की ली बैठक

मिडिया रिपोर्ट के मुताबिक आजाद प्रोफेसर टीचर्स एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष भरत पटेल ने बताया कि हाईकोर्ट ने पिछले साल आदेश दिया था कि शिक्षकों की गैर शैक्षणिक कार्य में ड्यूटी नहीं लगाई जाएगी। फिर भी हर विभाग का काम शिक्षक ही कर रहे हैं। ग्वालियर डीईओ अजय कटियार ने बताया कि चार, पांच दिन पहले कलेक्टर की मौजूदगी में महिला एवं बाल विकास विभाग की ऑनलाइन बैठक हुई थी। इस संबंध में सभी विभागों के अधिकारियों को निर्देश दिये गये हैं। अभियान का उद्देश्य ऐसे बच्चों को स्कूलों में नामांकित करना और उन्हें मुख्यधारा में लाना है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.