नगर निगम में 4 करोड़ 69 लाख रुपये ट्रेंचिंग ग्राउंड घोटाला, मामला हुआ दर्ज

0

Municipal Corporation Scam : इंदौर नगर निगम में ट्रेंचिंग ग्राउंड घोटाला बड़ा खुलासा हुआ है। एमजी रोड पुलिस ने मंगलवार रात तीनों ठेकेदारों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है। अभी ड्रेनेज घोटाले के तीनों आरोपी जेल में हैं। 4 करोड़ 69 लाख रुपये के इस घोटाले के मास्टरमाइंड एक्जीक्यूटिव इंजीनियर अभय राठौड़ को बर्खास्त कर दिया गया है।

यहां कम करने का आरोपियों ने किया दावा

मिडिया रिपोर्ट के मुताबिक पुलिस आरोपी को जेल से रिमांड पर लेने की तैयारी कर रही है। डीसीपी जोन-2 अभिनय विश्वकर्मा के मुताबिक रिपोर्ट नगर निगम के सहायक लेखा अधिकारी हरीश श्रीवास्तव ने पेश की। जांच रिपोर्ट के आधार पर मोहम्मद जाकिर (किंग कंस्ट्रक्शन), मोहम्मद सिद्दीकी (ग्रीन कंस्ट्रक्शन) और जान्हवी इंटरप्राइजेज के निदेशक राहुल बढ़ेरा के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

आरोपियों ने 4 करोड़ 69 लाख रुपये का कराया भुगतान

आरोपियों ने ट्रेंचिंग ग्राउंड पर बायोरेमेडिएशन का काम करने का दावा कर फर्जी बिल बनाकर मेसर्स किंग कंस्ट्रक्शन को 1 करोड़ 40 लाख रुपये, ग्रीन कंस्ट्रक्शन को 1 करोड़ 98 लाख रुपये और जान्हवी कंस्ट्रक्शन को 98 लाख 1 करोड़ रुपये का भुगतान करवा लिया।

फर्जीवाड़े का ऐसे हुआ खुलासा

टीआई विजय सिंह सिसौदिया के मुताबिक पूरा घोटाला 2018 का है। तब आरोपी अभय राठौड़ ट्रेंचिंग ग्राउंड पर तैनात था। पुलिस ने जब ड्रेनेज घोटाले के आरोपी राहुल और मोहम्मद सिद्दीकी और मोहम्मद जाकिर के बैंक खातों को खंगाला तो उनमें जीएसटी जमा करने की एंट्री मिली। यह भुगतान ट्रेंचिंग ग्राउंड से जुड़े फर्जीवाड़े के आधार पर किया गया था। पुलिस ने उक्त कृत्य का सत्यापन कराया तो फर्जीवाड़े की पुष्टि हो गई। पुलिस ने अब तक सात मामले दर्ज किए हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.