इन कॉलेजों में जल्द मिल सकती है सीटों की उपलब्धता और शेष में अगले सत्र में शुरू कोर्स

0

Medical College : स्वास्थ्य एवं चिकित्सा शिक्षा विभाग ने नीमच, सिवनी और मंदसौर में इसी सत्र से मेडिकल कॉलेज शुरू करने के प्रयास तेज कर दिए हैं। इससे पहले, चिकित्सा शिक्षा विभाग ने तीन स्थानों पर 150-150 सीटों पर प्रवेश के लिए राष्ट्रीय चिकित्सा आयोग (एनएमसी) को आवेदन किया था, लेकिन संसाधनों की कमी के कारण विभाग अब 100 एमबीबीएस सीटों के लिए अनुमति प्राप्त करने की कोशिश कर रहा है।

आचार संहिता खत्म होते ही खरीदी जाएंगी किताबें

मिडिया रिपोर्ट के मुताबिक इस संबंध में आयुक्त चिकित्सा शिक्षा तरूण पिथोड़े और संचालक चिकित्सा शिक्षा एके श्रीवास्तव ने शुक्रवार को दिल्ली में एनएमसी अधिकारियों के साथ बैठक की। वहीं फैकल्टी के बाकी पदों पर भी जल्द ही भर्ती शुरू होगी। आचार संहिता खत्म होने के बाद किताबें खरीदी जाएंगी। हम आपको बता दें कि वर्तमान में राज्य में 14 सरकारी कॉलेज कार्यरत हैं।

इन कॉलेजों में अगले सत्र में कोर्स शुरू

2018 में केंद्र सरकार ने राजगढ़, सिंगरौली, श्योपुर, सिवनी, नीमच और मंदसौर में कॉलेज खोलने की मंजूरी दी थी। इनमें से राजगढ़ को छोड़कर सभी कॉलेज 2024-25 से शुरू करने की तैयारी थी। भवन का निर्माण पूरा नहीं होने के कारण सिंगरौली और श्योपुर को अगले साल सत्र की शुरुआत के लिए रखा गया है। NMC की टीम इसी महीने नीमच, मंदसौर और सिवनी मेडिकल कॉलेज का दौरा करने आ सकती है। इन तीनों कॉलेजों में मापदंड के अनुरूप 50 फीसदी ही शिक्षक उपलब्ध हैं। एनएमसी को इस पर आपत्ति हो सकती है, इसीलिए सीटों की संख्या 150 की जगह 100 की जा रही है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.