गाय को बचाने गए तीन की मौत अन्य दो अस्पताल में भर्ती

0

मध्य प्रदेश के सतना जिले में एक कुएं में गाय को बचाने के लिए कुएं में उतरे लोगों में से जहरीली गैस निकलने से तीन लोगों की मौत हो गई और दो अन्य अस्पताल में भर्ती हैं। मिडिया रिपोर्ट के मुताबिक एक पुलिस अधिकारी ने गुरुवार को बताया कि यह घटना उमरी गांव में बुधवार रात को हुई। नागौड़ पुलिस थाना प्रभारी अशोक पांडे ने कहा, ‘ग्रामीणों के एक समूह ने देखा कि एक गाय गलती से कुएं में गिर गई है, फिर उनमें से तीन लोग रस्सी की मदद से कुएं में उतरे और उसे बचाया।’

गाय को बचाने कुएं में उतरे लोगों की फूलने लगी सांस

कुएं में उतरने के बाद सभी की सांस लेने में तकलीफ होने लगी। उनमें से एक किसी तरह बाहर निकला और बेहोश हो गया। इसके बाद ग्रामीणों ने पुलिस को सूचना दी। उसके बाद पुलिस की एक टीम मौके पर पहुंची और उनकी मदद से कुछ स्थानीय निवासियों ने गीले कपड़े से अपना चेहरा ढक लिया, कुएं में उतरे और अंदर फंसे लोगों को बचाया।

जहरीली गैस से तीन की मौत

थाना प्रभारी ने बताया कि ग्रामीणों ने तीनों लोगों को कुएं से बाहर निकाला लेकिन बचाया नहीं जा सका। ड्यूटी पर मौजूद डॉक्टरों ने तीनों को मृत घोषित कर दिया। मृतकों की पहचान अशोक सिंह (45), राम रतन (22) और विष्णु (24) के रूप में हुई है। उन्होंने बताया कि घायलों को बचाने की कोशिश में दो अन्य लोग भी घायल हो गये, जिन्हें स्थानीय सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.