राजनीतिसीधी

MP assembly election 2023: सिहावल विधानसभा में बीजेपी की हुई जीत, जानिए कनपुरा कोलकटी, बिजौरा से किसको मिला कितना मत, कौन है आगे कौन है पीछे

MP assembly election 2023: सिहावल विधानसभा में बीजेपी की हुई जीत, जानिए कनपुरा कोलकटी, बिजौरा से किसको मिला कितना मत, कौन है आगे कौन है पीछे।

प्रथम न्याय न्यूज़ सीधी। मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव समाप्त हो चुका है और उसका परिणाम भी आ चुका है जहां भारतीय जनता पार्टी ने प्रचंड बहुमत के साथ जीत हासिल की है वही सीधी जिले के चारों विधानसभा की बात की जाए तो चुरहट विधानसभा कांग्रेस के खाते में गई है वहीं सीधी, धौहनी व सिहावल विधानसभा में बीजेपी ने फतह हासिल किया है। बात की जाए सिहावल विधानसभा तीन क्षेत्रों में बात हुआ है कनपुरा, कोलकटी और बिजौरा। कनपुरा क्षेत्र में 132 मतदान केंद्र हैं जिसमें से कांग्रेस के प्रत्याशी कमलेश्वर पटेल को 33025 मत मिले हैं तथा भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी विश्वामित्र पाठक को 32580 मत मिले हैं इस तरह से कमलेश्वर पटेल को कनपुरा क्षेत्र से 445 वोट से बढ़त मिली है। वहीं अगर बात की जाए विधानसभा के मध्य क्षेत्र कोलकटी की तो यहां पर कल 80 मतदान केंद्र हैं जहां कमलेश्वर पटेल को 15520 मत मिले हैं वहीं विश्वामित्र पाठक को 24786 मत मिले हैं। और यहां से विश्वामित्र पाठक ने 9266 मतों से बढ़त हासिल किए हैं। वही विश्वामित्र पाठक के गृह क्षेत्र बिजौरा से तो यहां कुल 93 मतदान केंद्र हैं जिसमें से कमलेश्वर पटेल को 21385 मत मिले हैं वहीं विश्वामित्र पाठक को 29254 मत मिले हैं और यहां से विश्वामित्र पाठक 7869 मतों से बढ़त हासिल किए हैं। और इस तरह से भारतीय जनता पार्टी को सिहावल विधानसभा से 16683 मतों से जीत मिली है जिसमें पोस्टल-बैलेट की भी गणना शामिल है।

समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button