मध्यप्रदेशराजनीति

MP Election 2023: किसानों के लिए CM शिवराज की बड़ी घोषणा ₹312 करोड़ की दी सौगात!

MP Election 2023: किसानों के लिए CM शिवराज की बड़ी घोषणा ₹312 करोड़ की दी सौगात!

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान 23 सितंबर शनिवार को सीहोर की बुदनी विधानसभा के दौरे पर रहें बुदनी सीएम शिवराज सिंह की स्वयं की विधानसभा है उन्होंने भैरुंदा में आयोजित कार्यक्रम के दौरान 312 करोड़ रुपए की सौगात दी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि मैं सामाजिक क्रांति हूं और लोगों की जिंदगी को बेहतर बनाने के दिन रात काम कर रहा हूं।

मैं सरकार नही परिवार चला रहा हूं जैसे सब लोग अपने परिवार की चिंता करते है वैसे ही मैं अपने प्रदेश रूपी परिवार की चिंता करते हुए सुख सुविधाए देने के लिए निरंतर काम कर रहा हूं।

312 करोड़ निर्माण कार्यों की सौगात

सीएम ने कहा कि 190 करोड़ 11 लाख रूपए की लागत से बनने वाली सीप अंबर सिंचाई परियोजना काम्प्लेक्स फेस 2 का भूमिपूजन किया है इस परियोजना के पूरा हो जाने के बाद 26 गांवों की 13 हजार 457 हेक्टेयर कृषि भूमि सिंचित होगी।

इस परियोजना में नर्मदा नदी से पम्प हाऊस के माध्यम से पानी लिफ्ट कर प्रेशेराइज्ड पाइप प्रणाली और स्काडा तकनीकी द्वारा सिंचाई की जा सकेगी उन्होंने कहा कि 77 करोड़ 59 लाख की लागत से बनी नीलकंठ पेयजल परियोजना से पेयजल प्रदाय कार्य का भी आज शुभारम्भ किया गया है।

https://prathamnyaynews.com/big-breaking/31792/

इससे अब 44 ग्रामों के 6374 घरेलू नल कनेक्शनों के द्वारा लगभग 39.608 लोगों को शुद्ध पेयजल प्राप्त हो रहा है ग्राम मण्डी में 11 करोड़ 92 लाख की लागत से ग्राम टिगाली त्रिवेणी संगम में घाट, रिटेनिंग वॉल एवं एप्रोच रोड़ निर्माण कार्य को मंजूरी दी।

उन्होंने आगे कहा कि 11 करोड़ 64 लाख रूपए की लागत से सातदेव घाट एवं रिटेनिंग वॉल निर्माण कार्य, चार करोड़ 3 लाख रूपए की लागत से मण्डी में घाट एवं रिटेनिंग वॉल निर्माण कार्य, 2 करोड़ 80 लाख रूपए की लागत से खडगांव बेराज, 2 करोड़ 76 लाख रूपए की लागत से सोयत बैराज, 2 करोड़ 59 लाख रूपए की लागत से रेमलबाबा बेराज

2 करोड़ 47 लाख रूपए की लागत से आगरा 2 बेराजए दो करोड़ 9 लाख 60 हजार रूपए की लागत से सीलकंठ मेन रोड से मुक्तिधाम तक मार्ग निर्माण तथा 2 करोड़ 06 लाख रूपए की लागत से सतराना बेराज के निर्माण कार्य का भूमि पूजन किया गया है।

इन सभी निर्माण एवं विकास कार्यों के पूर्ण होने से आमजन को इसका लाभ मिलेगा. इस दौरान मुख्यमंत्री चौहान ने एक करोड़ 56 लाख रूपए की लागत से नीलकंठ में घाट निर्माण कार्य तथा 81 लाख रूपए की लागत से मण्डी में घाट निर्माण कार्य का भी लोकार्पण किया।

समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button