मध्यप्रदेश

Mp news: विंध्य क्षेत्र में हुई एक अनोखी शादी आरोपी बना दूल्हा तो पुलिस बनी बाराती, पुलिस की मौजूदगी में हुए सात फेरे जाने पूरा मामला

Mp news: विंध्य क्षेत्र में हुई एक अनोखी शादी आरोपी बना दूल्हा तो पुलिस बनी बाराती, पुलिस की मौजूदगी में हुए सात फेरे जाने पूरा मामला।

प्रथम न्याय न्यूज़। एमपी अजब है एमपी गजब है यहां के किस्से सबसे अलग है हम ऐसा यूं ही नहीं कह रहे हैं। मध्यप्रदेश में आए दिन ऐसे अनोखे मामले सामने आते रहते हैं जिसको सुनकर, पढ़कर और देखकर आप चौक जाते हैं परंतु इस बार जो मामला प्रकाश में आया है वह काफी हास्यास्पद है क्योंकि इस पूरे मामले में एक आरोपी की शादी होनी थी जहां आरोपी की शादी तो हुई परंतु इस बारात में बाराती कोई और नहीं बल्कि पुलिस वाले ही बने।

पूरा मामला है मध्यप्रदेश के सतना जिले का जहां मैहर के ग्राम कुरुआ में एक व्यक्ति की शादी होनी थी परंतु शादी के कुछ दिन पहले ही 34/2 के आरोप में दूल्हा विक्रम चौधरी एवं उसके पिता को जिले की कोलगवां पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था तथा उसे न्यायालय में पेश करते हुए जिला जेल में दाखिल किया था।

पहले से ही तय हो गई थी शादी

आरोपी विक्रम चौधरी की शादी पहले से ही कुरुआ गांव के रामनरेश की बेटी के साथ तय हुआ था जो कि 16 मई को बारात आनी थी आरोपी विक्रम चौधरी ने न्यायालय में आवेदन दिया और माननीय न्यायालय ने पहले से तय शादी को हरी झंडी दिखाते हुए TI, SI, ASI, मुंशी वह 4 पुलिसकर्मियों सहित 8 पुलिसकर्मियों की टीम बनाकर विक्रम को बारात के साथ मैहर के लिए भेजा।

वरमाला होने के पश्चात एक साथ खड़े हुए दुल्हन व आरोपी दूल्हा

वही विक्रम चौधरी की बारात गाजे-बाजे एवं डीजे के साथ पारिवारिक लोगों के द्वारा नाचते गाते हुए दुल्हन लेने के लिए चली। लड़की के पिता रामकरण चौधरी ने बारात का खुशी से स्वागत किया और माननीय न्यायालय तथा पुलिस टीम का धन्यवाद व आभार ज्ञापित किया उसने कहा कि मेरी बिटिया की शादी हंसी खुशी के साथ संपन्न हुई परंतु उसने यह भी बताया कि मुझे नहीं पता था कि लड़का शराब के कारोबार में संलिप्त है।

पुलिस की मौजूदगी में हुए सात फेरे 

यह अनोखी शादी पूरे रस्मो रिवाज के साथ हुई पुलिस की मौजूदगी में ही पहले द्वारचार फिर वरमाला और फिर इसके बाद सात फेरे जैसे शादी के महत्वपूर्ण रस्म अदायगी के साथ शादी हुई।

आरोपी दूल्हा के साथ बाराती बनी पुलिस

वही इस पूरे मामले को लेकर दूल्हा विक्रम चौधरी ने कहा कि वह अपनी शादी होने से काफी खुश है और उसकी यह शादी काफी अनोखी शादी रही है उसने माननीय न्यायालय व पुलिस टीम का धन्यवाद ज्ञापित किया है।

बिना दूल्हे के हुई दुल्हन की विदाई

जैसे ही शादी के पूरे रस्म पूरे हुए दुल्हन की विदाई ससुराल के लिए हो गई और दुल्हन बिना दूल्हे के ही ससुराल पहुंची वही दुल्हन की विदाई होने के पश्चात पुलिस दूल्हे को फिर से वापस लेकर जेल में पहुंचा दिया है।

समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button