Nari Samman Yojana के तहत महिलाओ को मिलेगा हर माह ₹1500+500 में गैस सिलेंडर यहां से करें रजिस्ट्रेशन!

Nari Samman Yojana के तहत महिलाओ को मिलेगा हर माह ₹1500+500 में गैस सिलेंडर यहां से करें रजिस्ट्रेशन!

मध्य प्रदेश में चुनावी साल चल रहा है ऐसे में हर पार्टी अपने वोटरों को लुभाने के लिए कोई न कोई योजना बना रही है जिसमें सबसे ज्यादा बहुचर्चित मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना है जो बीजेपी ने मध्य प्रदेश की।

महिलाओं को लुभाने के लिए बनाया है इस योजना को टक्कर देने के लिए कांग्रेस ने नारी सम्मान योजना बनाई है इस योजना के तहत मध्य प्रदेश की महिलाओं को ₹1500 प्रतिमाह दिए जाएंगे।

एवं ₹500 में गैस सिलेंडर भी दिया जाएगा योजना पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने बनाई है इस योजना के माध्यम से मध्य प्रदेश की गरीब महिलाओं का सशक्तिकरण किया जाएगा लाडली बहना योजना से कुछ हद तक नारी सम्मान योजना काफी अच्छी है।

क्योंकि नारी सम्मान योजना में 23 से 60 वर्ष के बीच कोई भी आवेदन कर सकता है इसमें कोई भी पात्रता नहीं मांगी गई है यानी मध्य प्रदेश की सभी महिलाओं को इस योजना का लाभ मिलेगा जबकि लाडली बहना योजना में कई गाइडलाइन दी गई है।

इसे भी पढ़ें Click Hear: सिंगरौली में 11 पटवारियों पर गिरी गाज सीमांकन नहीं करने पर कलेक्टर ने किया निलंबित

जिसमें आप पात्र होंगे तभी आपको पैसे मिलेंगे नारी सम्मान योजना योजना से काफी अच्छी है इस योजना का आवेदन 9 मई से शुरू हो चुका है ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं मध्य प्रदेश के निवासी हैं।

तो योजना के पात्र हैं जल्दी आवेदन कर कर इस योजना का लाभ उठाएं मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा है योजना मध्य प्रदेश की महिलाओं के लिए काफी अच्छी है।

वही हमारी सरकार आते ही हम इसको लागू कर देंगे महिलाओं को हर महीने ₹1500 खाते में दिए जाएंगे एवं ₹500 में गैस सिलेंडर भी दिया जाएगा।

Exit mobile version