India Longest Rode: क्या? आपने कभी सोचा है की देश की सबसे लंबी सड़क कौनसी है यहां जानें जबाव!

0

 

 

 

आप सब ने अपने गांव व अपने आसपास के शहरों में अपने सड़क जरूर देखी होगी लेकिन आपके मन में यह जरूर ख्याल आता होगा कि भारत देश में सबसे बड़ी सड़क कौन सी है आपने जरूर इस बारे में कभी ध्यान नहीं दिया होगा लेकिन आपने सोचा होगा कि भारत देश की सबसे लंबी सड़क कौन सी है और कहां से कहां तक बनाई गई है और इसकी कुल लंबाई कितनी है अगर हम आपसे पूछे कि भारत की सबसे लंबी सड़क कौन सी है तो आप इसका जवाब जरूर नहीं दे पाएंगे लेकिन आपकी हर सवाल का जवाब प्रथम न्याय न्यूज़ पर जरूर मिलेगा।

MP Mausam: रीवा सीधी,मऊगंज सिंगरौली वासियों पर अगले 3 दिन पड़ेंगे भारी मौसम विभाग ने दे दी बड़ी चेतवानी

अगर बात करें देश में सबसे बड़ी सड़क की तू ज्यादातर लोगों का जवाब नहीं होगा कि देश में सबसे लंबी सड़क जीटी रोड है जिसे शेरशाह सूरी ने अपने शासनकाल में बनवाया था लेकिन यकीन मानिए यह सही जवाब नहीं है क्योंकि भारत देश में एक ऐसी सड़क है जो कश्मीर से कन्याकुमारी को जोड़ने का काम करती है और भारत देश की वही सबसे लंबी सड़क है जो भारत के एक कोने को दूसरे कोने से जोड़ती है।

तो लिए आज हम आपको बताते हैं कि भारत की वह कौन सी सड़क है जो देश की सबसे लंबी रोड भी मानी जाती है दरअसल उसे सड़क का नाम है NH 44 यानि राष्ट्रीय राजमार्ग 44 देश की सबसे बड़ी सड़क है या हाईवे उत्तर भारत को दक्षिण भारत से जोड़ता है या यूं कह लेने की है श्रीनगर से कन्याकुमारी तक बनाई गई है।

अगर बात करें सड़क के कुल लंबाई की तो 4112 किलोमीटर क्या विशाल सड़क भारत को एक छोर से दूसरे छोर तक जोड़ने का काम करती है क्या हाईवे बेहद सुंदर है जो यात्रा के दौरान लोगों को कमल का अनुभव देता है एवं इस सड़क के माध्यम से आप कश्मीर की एक छोर से कन्याकुमारी तक घूम सकते हैं।

Old Pension Scheme: कर्मचारियों एवं पेंशनरों के लिए बड़ी खुशखबरी सरकार ने लागू कर दी पुरानी पेंशन योजना होगा बंपर फायदा

उम्मीद है यह जानकारी आपको जरूर पसंद आई होगी ऐसे ही खबरों के लिए नीचे दिए गए जॉइन व्हाट्सएप ग्रुप पर क्लिक करके जुड़े प्रथम न्याय न्यूज़ के साथ धन्यवाद।

Leave A Reply

Your email address will not be published.