Ladali Bahna Awas Yojana: सिर्फ इन महिलाओं को मिलेगा लाडली बहना आवास योजना की पहली ₹25,000 की किस्त

0

 

 

Ladali Bahna Awas Yojana: मध्यप्रदेश राज्य के आर्थिक रूप से कमजोर वर्गों के लिए मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना शुरू की गई है लाडली बहना योजना के तहत महिलाओं को उनके मासिक खर्चों को पूरा करने के लिए मासिक सहायता दी जा रही है। मध्य प्रदेश की स्थानीय महिलाओं को मासिक सहायता के अलावा सरकार उन केंद्रीय स्तर की योजनाओं का भी लाभ दे रही है जिनसे महिलाएं वंचित हैं।

MP Transfer 2024: मध्य प्रदेश में एक बार फिर हुआ बड़ा प्रशासनिक फेरबदल पुलिस विभाग में तबादले कर दी गई नई पदस्थापना

मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना के अंतर्गत लाडली बहना आवास योजना भी चला रहे हैं जिसमें महिलाओं के लिए पक्के मकान बनाने के लिए आर्थिक धनराशि उपलब्ध करायी जा रही है लाडली ब्राह्मण आवास योजना के तहत पंजीकृत महिलाओं के लिए विशेष सूचना है कि राज्य सरकार ने लाडली बहना आवास योजना की नई सूची जारी कर दी है।

मुख्यमंत्री लाडली बहना आवास योजना की सूची 

लाडली बहना आवास योजना के तहत राज्य सरकार ने राज्य के प्रत्येक जिले के लिए लाभार्थी सूची जारी कर दी है यानी सभी उम्मीदवार मुख्य रूप से महिलाएं अपने जिले की सूची में अपना नाम देख सकेंगी जिले की सूची के अलावा महिलाएं अपने ब्लॉक पंचायत और मुख्य रूप से अपने गांव की सूची भी देख सकती हैं जिससे अपना नाम जांचना आसान हो जाएगा।

लाडली बहना आवास योजना की प्रथम किश्त 

आवास योजना के लाभुकों की सूची में नामांकित लोगों को अब आवास योजना की पहली किस्त की सहायता राशि का इंतजार है महिलाओं का पहली किस्त का इंतजार खत्म होने वाला है क्योंकि अप्रैल की शुरुआत तक योजना की पहली किस्त ₹25000 महिलाओं के खाते में ट्रांसफर होने की संभावना है।

लाडली बहना आवास योजना की जानकारी 

पूर्व मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा लाडली बहना आवास योजना की घोषणा की गई थी जिसका मुख्य उद्देश्य महिलाओं के आर्थिक जीवन में सुधार लाना और सभी महिलाओं को स्थायी आवास प्रदान करना है। लाडली बहना आवास योजना के लिए आवेदन 17 सितंबर 2023 से 5 अक्टूबर 2023 तक खुले हैं जिसके तहत राज्य भर से लाखों महिलाओं ने आवेदन किया है।

MP News: कर्मचारियों एवं पेंशनरों के लिए बड़ी खुशखबरी! CM मोहन यादव ने 4% बढ़ाया मंहगाई भत्ता वेतन में होगा इजाफा

Leave A Reply

Your email address will not be published.