यहां मिलती है मात्र ₹6 में स्वादिष्ट राजस्थानी आलू कचौड़ी स्वाद बेहद लाजवाब दूर दूर से खाने आते हैं लोग

0

 

 

 

 

अगर आप अपनी सुबह की शुरुआत स्वादिष्ट छोले में लिपटी गरमा-गरम कुरकुरी कचौरी के साथ करना चाहते हैं तो दूर-दूर से लोग सेक्टर 9, बोकारो के गुप्ता होटल में विशेष कचौरी खाने आते हैं दुकान संचालक चंदन ने लोकल 18 को बताया कि वह पिछले 10 सालों से कचौड़ी बेच रहे हैं और उनकी दुकान पर ग्राहक सिर्फ 6 रुपये में आलू और चने की सब्जी के साथ स्वादिष्ट कचौरी का आनंद ले सकते हैं।

MP Transfer 2024: मध्य प्रदेश में एक बार फिर हुआ बड़ा प्रशासनिक फेरबदल पुलिस विभाग में तबादले कर दी गई नई पदस्थापना

कचौरी बनाने की विधि के बारे में चंदन ने कहा, सबसे पहले आपको सत्तू को अच्छे से भूनना होगा. फिर एक कप डालडा को 10 किलो आटा और उबलते पानी में मिलाकर अच्छी तरह फेंट लेना चाहिए.l  फिर छोटी-छोटी गोल लोइयां बनाकर उनके अंदर सत्तूर भर दिया जाता है और फिर कचौरी को बेलन से बेल लिया जाता है और अंत में कचौरी को गर्म तेल में तलकर आलू और चने की सब्जी के साथ परोसा जाता है।

विक्रेता चंदन ने बताया कि उनकी दुकान पर रोजाना 600 से 700 पीस कचौड़ी बिकती है और उनकी दुकान में रोजाना 30 किलो आटा 7 किलो आलू और 5 किलो चने की खपत होती है और वह सुबह 6 बजे से रात 9 बजे तक दुकान चलाते हैं दुकान पर कचौरी खाने आए ग्राहक अभिनव ने बताया कि कचौरी का स्वाद बहुत अच्छा है और वह अक्सर यहां स्वादिष्ट कचौरी खाने आते है।

MP News: कर्मचारियों एवं पेंशनरों के लिए बड़ी खुशखबरी! CM मोहन यादव ने 4% बढ़ाया मंहगाई भत्ता वेतन में होगा इजाफा

Leave A Reply

Your email address will not be published.