Mauganj News: लोकसभा चुनाव से पहले मऊगंज के पूर्व विधायक व दिग्गज नेता ने अपनी पार्टी का छोड़ा साथ

0

Mauganj News: लोकसभा चुनाव से पहले एमपी के हलकों में दल-बदल की सियासत जारी है कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेता से लेकर बूथ स्तर के कार्यकर्ता तक बीजेपी में शामिल हो रहे हैं इस लोकसभा चुनाव में आज पहली बार कोई पूर्व विधायक कांग्रेस में शामिल होगा उमा भारती द्वारा बनाई गई पार्टी भारतीय जनशक्ति पार्टी (बीजेएसएच) से रीवा जिले के मऊगंज विधानसभा क्षेत्र से विधायक रहे लक्ष्मण तिवारी आज कांग्रेस में शामिल होंगे। लक्ष्मण तिवारी ने रविवार को भोपाल में पीसीसी चीफ जीतू पटवारी से मुलाकात की जीतू पटवारी आज शाम 4 बजे पीसीसी में उनसे जुड़ेंगे।

 

लक्ष्मण तिवारी ने राजनीति की शुरुआत पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती द्वारा स्थापित भारतीय जनशक्ति पार्टी से की थी 2008 के विधानसभा चुनाव में वह पहली बार मऊगंज से विधायक बने लेकिन 2013 के विधानसभा चुनाव में उमा भारती द्वारा बनाई गई भारतीय जनशक्ति पार्टी का बीजेपी में विलय हो गया।

फिर 2013 में लक्ष्मण तिवारी को बीजेपी ने उम्मीदवार बनाया लेकिन, तिवारी कांग्रेस के सुखेंद्र सिंह बन्ना से हार गये फिर बीजेपी ने 2018 के विधानसभा चुनाव में लक्ष्मण तिवारी की जगह प्रदीप पटेल को मैदान में उतारा और प्रदीप जीत गए।

2018 में तिवारी ने मऊगंज से निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में चुनाव लड़ा था उन्हें 10 हजार से ज्यादा वोट मिले पिछले 2023 के विधानसभा चुनाव से पहले लक्ष्मण तिवारी समाजवादी पार्टी में शामिल हुए थे उन्होंने रीवा जिले की सिरमौर सीट से सपा के टिकट पर चुनाव लड़ा था लेकिन उन्हें सिर्फ 2000 वोट ही मिले इस बार वह चौथी टीम में शामिल होने जा रहे हैं।

Royal Enfield को टक्कर देने अपने नए अवतार में लौटी Rajdoot Bike मिलेंगे यह शानदार फीचर्स लुक है लग्जरी जानें कीमत

Leave A Reply

Your email address will not be published.