MP News: क्या देश की बहुचर्चित मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना होगी बंद CM मोहन यादव ने दिया यह जबाव

0

 

 

 

MP News: क्या देश की बहुचर्चित मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना होगी बंद CM मोहन यादव ने दिया यह जबाव मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना की 1.29 करोड़ लाभार्थी बहनों के लिए अच्छी खबर है योजना की 12वीं किस्त मई में आने वाली है इसके तहत बहनों के खाते में 1250 रुपये आएंगे अगली किस्त से पहले मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव का बड़ा बयान आया है।

रीवा में बड़ी गड़बड़ी 6 कर्मचारियों को किया गया निलंबित जानिए क्या? है पूरा मामला

धीरे-धीरे रकम बढ़ाकर 3000 रुपये करें

इससे पहले मुख्यमंत्री शहडोल ने कहा था कि लोकसभा चुनाव के बाद लाडली ब्राह्मण योजना बंद नहीं की जाएगी, बल्कि घोषणा के मुताबिक इसकी राशि बढ़ाकर 3000 रुपये की जाएगी प्रदेश में कोई भी योजना बंद नहीं की जायेगी बहनों को फिलहाल 1250 रुपये मिल रहे हैं विधानसभा चुनाव से पहले सरकार ने घोषणा की थी कि इस राशि को धीरे-धीरे

बढ़ाकर ₹3000 किया जाएगा बहना की मात्रा के लिए इंतजार करने की जरूरत नहीं है पैसा हर महीने की 10 तारीख को और छुट्टियों या किसी अन्य कारण से संभव न होने पर 10 तारीख से पहले बहनों के बैंक खाते में जमा कर दिया जाएगा।

किन बहनों को मिलता है लाभ?

इस योजना में 1 जनवरी 1963 के बाद परंतु 1 जनवरी 2000 तक जन्मी मध्य प्रदेश की मूल निवासी सभी विवाहित महिलाएं (विधवा, तलाकशुदा और परित्यक्ता सहित) 2023 में आवेदन के लिए पात्र मानी जाएंगी।

महिलाओं की स्वयं की या उनके परिवार की वार्षिक आय 2.5 लाख रुपये होनी चाहिए, यदि संयुक्त परिवार है तो घर में 5 एकड़ से अधिक जमीन नहीं होनी चाहिए, ट्रैक्टर, चार पहिया वाहन नहीं होना चाहिए।

योजना बंद नहीं होगी शेष नाम चयन के बाद जोड़े जायेंगे

दरअसल गुना में चुनावी सभा को संबोधित करने पहुंचे मुख्यमंत्री ने प्यारी बहनों के लिए बड़ा ऐलान किया मुख्यमंत्री ने कहा चिंता मत कीजिए हम कोई योजना नहीं रोकेंगे लाडली बहना योजना के तहत आपको पैसा मिलता रहेगा चुनाव के बाद छूटे हुए लोगों का नाम जोड़ा जाएगा।

MP Free Scooty Yojana 2024: 10वी 12वी पास सभी लड़के लड़कियों को मुफ़्त स्कूटी यहां से करें आवेदन!

Leave A Reply

Your email address will not be published.