राजनीति

Parliament Special Session 2023: संसद में होगा 5 दिन का विशेष सत्र मंगलवार से नए भवन में बैठेंगे सभी सांसद!

Parliament Special Session 2023: संसद में होगा 5 दिन का विशेष सत्र मंगलवार से नए भवन में बैठेंगे सभी सांसद!

केंद्र की मोदी सरकार द्वारा बुलाए गए 5 दिन के विशेष संसद सत्र की शुरुआत आज सोमवार से हो रही है आज पहले दिन सभी सांसद पुराने संसद भवन में बैठेंगे और इसके बाद मंगलवार 19 सितंबर को गणेश चतुर्थी के दिन से नए संसद भवन में दोनों सदनों की कार्यवाही शुरू होगी विशेष सत्र से एक दिन पहले रविवार को केंद्र सरकार ने सर्वदलीय बैठक बुलाई और 5 दिन के सत्र में आने वाले बिलों पर सभी नेताओं से चर्चा जाएगी।

इन विधेयकों पर होगी पार्लियामेंट में चर्चा

केंद्र सरकार की ओर से सभी दलों के नेताओं को बताया गया कि विशेष सत्र के दौरान वरिष्ठ नागरिकों के कल्याण के लिए और एससी-एसटी से संबंधित विधेयकों पर भी इस दौर चर्चा होगी इसके साथ ही

अधिवक्ता विधेयक प्रेस और पुस्तक पंजीकरण विधेयक डाकघर विधेयक और मुख्य निर्वाचन आयुक्त और अन्य निर्वाचन आयुक्तों की नियुक्ति व सेवा शर्त विधेयक पर संसद भवन में चर्चा होगी।

https://prathamnyaynews.com/madhya-pradesh-news/31580/

विपक्षी दलों ने उठाई महिला आरक्षण विधेयक की मांग 

सर्वदलीय बैठक में विपक्षी दलों ने महिला आरक्षण विधेयक विशेष सत्र में लाने की मांग उठाई कांग्रेस की ओर से अधीर रंजन चौधरी सहित सभी विपक्षी दलों के नेताओं ने सरकार से यह मांग रखी।

उनका कहना था कि महिलाओं की भागीदारी बढ़ाना जरूरी है वहीं इसको लेकर संसदीय कार्यमंत्री प्रहलाद जोशी का बयान सामने आया है कि केंद्र सरकार उचित समय पर उचित निर्णय लेगी।

अनचाहे बच्चे को झाड़ियों में फेंके नहीं, “पालन गृह” में छोड़ जाएं !

समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button