PM मोदी ने DA एरियर को लेकर कर दी बड़ी घोषणा केंद्रीय कर्मचारियों को मिलेगा लाभ

 

 

 

रिपोर्ट्स के मुताबिक केंद्र सरकार की ओर से कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी आई है आपको बताना चाहेंगे कि केंद्र सरकार अपने सभी कर्मचारियों को एक साथ दो बड़े तोहफे देने जा रही है हम आपको बता दें कि सरकार अब लोकसभा चुनाव की तैयारी में जुट गई है जिसके चलते अब वह सरकारी कर्मचारियों का पक्ष लेने की कोशिश कर रहे हैं आपको बता दें कुछ रिपोर्ट्स के मुताबिक सरकार जल्द ही कर्मचारियों का बकाया DA उनके बैंक अकाउंट में ट्रांसफर कर सकती है जिससे कर्मचारियों को बड़ा लाभ मिलेगा।

इसके साथ ही हम आपको बता दें कि केंद्र सरकार फिटमेंट फैक्टर दरें बढ़ाने पर भी विचार कर रही है अगर केंद्र के कर्मियों को ये दो बड़े तोहफे एक साथ मिल जाएं तो यह उनके लिए किसी ट्रॉफी से कम नहीं होगा।

इस दिन बैंक खाते में आ जाएगी डीए की बकाया राशि

जानकारी के मुताबिक माना जा रहा है कि सरकारी कर्मचारियों और पेंशन भोगियों का डीए बकाया केंद्र सरकार जल्द ही उनके बैंक खातों में जमा कर देगी कर्मचारियों और पेंशन भोगियों के लिए यह बहुत अच्छी खबर है।

हम आपको बता दें कि कर्मचारी लंबे समय से लंबित डीए बकाए की मांग कर रहे हैं इंतजार जल्द ही खत्म होने वाला है रिपोर्ट्स के मुताबिक केंद्र सरकार जल्द ही द एरिया की रकम कर्मचारी के खाते में ट्रांसफर कर देगी।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि केंद्र की मोदी सरकार ने कोरोना काल यानी जनवरी 2020 से 30 जून 2021 तक कर्मचारियों के खातों में डीए का बकाया नहीं भेजा है ऐसे में अब उम्मीद है कि केंद्र सरकार जल्द ही कर्मचारियों के खाते में 18 महीने का डीए बकाया डाल देगी।

अगर सरकार कर्मचारी के खाते में बाकी 18 महीने की रकम जमा करती है तो खाते में यह रकम करीब 2 लाख 18 हजार मानी जाती है हम आपको बताते हैं कि कर्मचारियों के लिए यह किसी बड़े तोहफे से कम नहीं है। हालाँकि अभी तक इस खबर की कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है ऐसा दावा सूत्र ने किया है।

फिटमेंट फैक्टर में बढ़ोतरी हो सकती है 

सूत्रों से मिली ताजा रिपोर्ट के मुताबिक केंद्र सरकार जल्द ही फिटमेंट फैक्टर का भुगतान बढ़ा सकती है जी हां आपको बताना चाहेंगे कि सभी केंद्रीय कर्मचारियों के लिए एक बड़ी खुशखबरी होगी क्योंकि अनुमान है कि केंद्र सरकार फिटमेंट फैक्टर को 2.60 गुना से बढ़ाकर सीधे 3.0 गुना कर सकती है जिससे कर्मचारियों की बेसिक सैलरी में बड़ा उछाल देखने को मिल सकता है।

आपको बता दें कि केंद्रीय कर्मचारी लंबे समय से फिटमेंट फैक्टर में बढ़ोतरी की मांग कर रहे हैं लेकिन सरकार ने अभी तक इस पर कोई आधिकारिक बयान या पुष्टि नहीं की है ये खबर सिर्फ सूत्रों के हवाले से आई है लेकिन ये खबर हर केंद्रीय कर्मचारी के लिए किसी बड़ी खुशखबरी से कम नहीं है।

https://prathamnyaynews.com/business/37766/

Exit mobile version