बड़ी ख़बर

PM Kisan yojana: जिन किसानों के खाते में नहीं आया PM किसान योजना के 16वी किस्त का पैसा तो तुरंत करें यह काम!

 

 

 

कल 28 फरवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महाराष्ट्र में प्रधानमंत्री किशन सम्मान निधि योजना की 16वीं किस्त जारी की इस दौरान भारत सरकार ने करोड़ों किसानों के खाते में 21 हजार करोड़ रुपये से ज्यादा ट्रांसफर किये प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना की 16वीं किस्त का लाभ पाकर देशभर के करोड़ों किसान बेहद खुश हैं भारत सरकार ने पिछले साल 15 नवंबर को प्रधानमंत्री किशन सम्मान निधि योजना की 15वीं किस्त झारखंड के खूंटी में ट्रांसफर की थी।

https://prathamnyaynews.com/business/40214/

15वीं किस्त का लाभ मिलने के बाद देशभर के करोड़ों किसान 16वीं किस्त का इंतजार कर रहे थे उनका इंतजार अब खत्म हो गया है किसानों के खातों में 16वीं किस्त ट्रांसफर कर दी गई है उनके मोबाइल पर किश्तें ट्रांसफर होने का मैसेज आया।

यदि आपके मोबाइल नंबर पर किस्त ट्रांसफर के संबंध में कोई संदेश नहीं आता है ऐसे में आपको चिंता करने की जरूरत नहीं है आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताने जा रहे हैं जिनकी मदद से आप जान सकते हैं कि आपके खाते में पैसे आए हैं या नहीं।

अगर आपके मोबाइल पर किस्त में पैसे ट्रांसफर होने का कोई मैसेज नहीं आया है. ऐसे में आप अपने नजदीकी एटीएम पर जाकर मिनी स्टेटमेंट प्राप्त कर सकते हैं कि किस्त की रकम आपके खाते में पहुंची है या नहीं।

एटीएम मशीन से मिनी स्टेटमेंट निकालने के लिए आपको एटीएम कार्ड की जरूरत पड़ेगी इसके अलावा किस्त का पैसा खाते में ट्रांसफर किया गया है या नहीं इसके बारे में जानने के लिए आपके पास अन्य विकल्प भी हैं।

इसके लिए आपको अपने बैंक ब्रांच में जाना होगा वहां जाकर आप अपने पासबुक के जरिए पता कर सकते हैं कि पीएम किसान सम्मान निधि योजना की 16वीं किस्त आपके खाते में ट्रांसफर हुई है या नहीं।

अनचाहे बच्चे को झाड़ियों में फेंके नहीं, “पालन गृह” में छोड़ जाएं !

समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button