PM Shri Air Ambulance : पीएम श्री एयर एम्बुलेंस की सुविधा के प्रथम लाभार्थी बने मऊगंज के गोविंदलाल तिवारी, रीवा से भोपाल किया गया रेफर

0

PM Shri Air Ambulance : रोगी को समय पर चिकित्सा सहायता नहीं मिलती है, तो उसका जीवन खतरे मे आ जाता है और अगर वही मरीज को समय से इलाज मिल जाये तो उसकी जान बच जाती है। मध्य प्रदेश सरकार ने आयुष्मान कार्ड वाले मरीजों और दुर्घटनाओं और प्राकृतिक आपदाओं में गंभीर रूप से घायल लोगों को मुफ्त पीएम श्री एयर एम्बुलेंस (PM Shri Air Ambulance) की सुविधा प्रदान की है। इस सुविधा का लाभ मऊगंज जिले के देवतालाब के पास जुड़मनिया मुरली गांव के गोविंदलाल तिवारी ने उठाया।

जानिए पूरा मामला

आयुष्मान कार्ड धारक 50 वर्षीय गोविंदलाल तिवारी को एयर एंबुलेंस से इलाज के लिए रीवा से भोपाल भेजा गया। 23 जनवरी की रात गोविंदलाल तिवारी को दिल में दर्द हुआ। उन्हें गंभीर दिल का दौरा पड़ा। परिजन उसे तुरंत रीवा मेडिकल कॉलेज ले गए। शुरुआती इलाज के बाद उनकी हालत में थोड़ा सुधार हुआ।

उम्मीद के मुताबिक सुधार नहीं होने पर डॉक्टरों ने तिवारी को भोपाल रेफर कर दिया। तिवारी को एयर एंबुलेंस से भोपाल भेजा गया। उनके साथ उनके परिवार के दो सदस्य भी भोपाल गए थे। गंभीर रूप से बीमार मरीज गोविंदलाल तिवारी की बहन सुनीता देवी ने कहा कि मेरे भाई को कल रात दिल का दौरा पड़ा। उनका इलाज रीवा मेडिकल कॉलेज में हुआ।

हमने भाई गोविंदलाल को बेहतर इलाज के लिए भोपाल ले जाने की इच्छा व्यक्त की। मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव द्वारा शुरू की गई पीएम श्री एयर एम्बुलेंस (PM Shri Air Ambulance) सुविधा का लाभ हमें मिला। बिना किसी खर्च के हम अपने भाई को तुरंत इलाज के लिए भोपाल ले जा सके।

Leave A Reply

Your email address will not be published.