बड़ी ख़बरदेश

प्रधानमंत्री मोदी ने शिवराज सिंह चौहान को बनाया इस मॉनिटरिंग ग्रुप का अध्यक्ष, जानें अपडेट

मोदी सरकार में केंद्रीय कृषि, किसान कल्याण एवं ग्रामीण विकास मंत्री शिवराज सिंह चौहान का रुतबा बढ़ गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शिवराज सिंह चौहान को बड़ी जिम्मेदारी दी है। मोदी ने शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में एक मॉनिटरिंग ग्रुप का गठन किया, जो केंद्रीय बजट और परियोजनाओं की योजना और कार्यान्वयन की समीक्षा करेगा।

हालाँकि, सरकार ने अभी तक इस मॉनिटरिंग ग्रुप को लेकर कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया है। लेकिन पीएम के पोर्टल पर उपलब्ध हर प्रोजेक्ट पर शिवराज सिंह चौहान की नजर रहेगी। इस दौरान सचिव शिवराज सिंह चौहान को लंबित परियोजनाओं के बारे में भी जानकारी देंगे। इसके अलावा उनके सुधार के लिए और क्या किया जा सकता है?

अंग्रेजी अखबार हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, प्रधानमंत्री मोदी ने 2014 में अपने नेतृत्व में पहली एनडीए सरकार के गठन के बाद से घोषित परियोजनाओं की देखरेख का काम शिवराज सिंह चौहान को सौंपा है।

इस मॉनिटरिंग ग्रुप की पहली बैठक 18 अक्टूबर को प्रधान मंत्री कार्यालय (पीएमओ) में हुई, जहां रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष सहित भारत सरकार के सभी सचिव हाइब्रिड मोड में बैठक में शामिल हुए। शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में मॉनिटरिंग ग्रुप की हर महीने साउथ ब्लॉक स्थित पीएमओ में बैठक होगी।

इसमें सभी सरकारी योजनाओं की समीक्षा की जाएगी और उनके कार्यान्वयन की रूपरेखा तैयार की जाएगी। प्रधानमंत्री द्वारा घोषित विभिन्न परियोजनाओं के लिए नोडल अधिकारी के रूप में काम करने वाले अधिकारियों को भी बैठक में भाग लेने के लिए कहा गया है।

पीएम मोदी कई परियोजनाओं के क्रियान्वयन में हो रही देरी से चिंतित

हम आपको बताते हैं कि कई प्रोजेक्ट में देरी हो रही है। इसे लेकर खुद प्रधानमंत्री मोदी भी कई बार चिंता जता चुके हैं। माना जा रहा है कि ऐसे में प्रधानमंत्री मोदी ने एक मॉनिटरिंग ग्रुप का गठन किया है, जिसकी अध्यक्षता शिवराज सिंह चौहान करेंगे। शिवराज सिंह चौहान को एक कुशल प्रशासक के रूप में देखा जाता है।

समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button