न्यूजरीवा

Rewa News: रीवा कलेक्टर प्रतिभा पाल का कड़ा निर्देश धान खरीदी केंद्र में किया औचक निरीक्षण

 

 

 

रीवा कलेक्टर श्रीमती प्रतिभा पाल ने त्योंथार क्षेत्र के भ्रमण के दौरान धान संग्रहण केन्द्र सेवा सहकारी समिति सोहागी का दौरा कर संग्रहित धान के वजन एवं परिवहन की जानकारी ली इस दौरान उन्होंने उपस्थित किसानों से क्रय केन्द्र की व्यवस्था एवं खरीद के संबंध में जानकारी ली कलेक्टर ने उपस्थित अधिकारियों को निर्देशित किया कि एकत्रित धान को विक्रेता के कम्प्यूटर में फीड करें ताकि किसान को केन्द्र पर रुकना न पड़े तेजी से काटा गया चावल।

कलेक्टर ने त्योंथर तहसील अंतर्गत खरीदी केन्द्रों में धान खरीदी, परिवहन एवं भुगतान की समीक्षा की तथा अधिकारियों को निर्देशित किया कि एसडीएम सहित अन्य अधिकारी तत्काल सभी केन्द्रों का भ्रमण कर खरीदी एवं संग्रहित धान का मूल्यांकन करें तथा धान से धान का तत्काल परिवहन करें बीच में जाने की व्यवस्था करें।

कलेक्टर श्रीमती प्रतिभा पाल ने बताया कि टैनथौर में 43 करोड़ 27 लाख रूपये की लागत से इसका निर्माण कराया जा रहा है सीएम ने राइज स्कूल भवन का अवलोकन किया उन्होंने निर्देश दिए कि सीएम राइज स्कूल का निर्माण मार्च 2025 से पहले पूरी गुणवत्ता के साथ किया जाए उन्होंने कहा कि सरकार की इस महत्वाकांक्षी योजना का लाभ बच्चों के सर्वांगीण विकास में होगा और उन्हें अनुभवी एवं प्रशिक्षित शिक्षकों से उच्च गुणवत्ता वाली शिक्षा प्राप्त करने का अवसर भी मिलेगा.

उन्होंने जी प्लस श्री मॉडल पर निर्मित सीएम राइज बिल्डिंग के ड्राइंग डिजाइन का निरीक्षण किया और निर्माण कंपनी को कार्य निर्बाध रूप से जारी रखने के निर्देश दिए उल्लेखनीय है कि रीवा एवं मऊगंज जिले में 12 सीएम राइज स्कूल स्वीकृत किये गये हैं जिनमें से 10 ने कार्य करना प्रारंभ कर दिया है।

कलेक्टर ने तहसील कार्यालय त्योंथर का भी दौरा किया निरीक्षण के दौरान जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी डॉ. सौरभ सोनवणे, एसडीएम पीके पांडे, डिप्टी कलेक्टर रामनिवास सिकरवार, कार्यपालन यंत्री पीआईयू केके तिवारी एवं जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित थे।

अनचाहे बच्चे को झाड़ियों में फेंके नहीं, “पालन गृह” में छोड़ जाएं !

अनचाहे बच्चे को झाड़ियों में फेंके नहीं, “पालन गृह” में छोड़ जाएं !

समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button