सीधी

Sidhi crime news: पुलिस के सामने ही जमीनी विवाद को लेकर हुआ खूनी संघर्ष धारदार हथियार से हमला 6 लोग गंभीर रूप से जख्मी जिला चिकित्सालय सीधी में भर्ती

Sidhi crime news: पुलिस के सामने ही जमीनी विवाद को लेकर हुआ खूनी संघर्ष धारदार हथियार से हमला 6 लोग गंभीर रूप से जख्मी जिला चिकित्सालय सीधी में भर्ती।

Sidhi crime news: सीधी। जैसे ही गर्मी का मौसम आता है लोगों के बीच में जमीनी विवादों के मामले ज्यादा बढ़ जाते हैं कहीं पर धारदार हथियार से हमला तो कहीं लाठी-डंडों से हमला होता है कईयों की मृत्यु हो जाती है तो कई गंभीर रूप से घायल हो जाते हैं ऐसा ही एक मामला सीधी जिले के बहरी थाना अंतर्गत ग्राम नकझर खुर्द में 5 जून 2023 दिन सोमवार समय तकरीबन शाम के करीब 5:00 से 6:00 बजे के आसपास प्रकाश में आया है जहां दर्जनभर से अधिक लोगों ने दूसरे पक्ष के घर में घुसकर धारदार हथियार एवं लाठी-डंडों से हमला किया है।

जमीनी विवाद को लेकर हुआ खूनी संघर्ष

जमीन के छोटे से विवाद को लेकर मामला इतना बढ़ गया की दर्जन भर से अधिक लोगों ने अपने परिवार के ही दूसरे लोगों के ऊपर घर में घुसकर धारदार हथियार लाठी-डंडे एवं पत्थर से हमला कर दिया जिसकी वजह से 6 लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं किसी के सिर में गंभीर चोट आई है तो किसी के हाथ में तो किसी के पैर में सभी का उपचार जिला चिकित्सालय सीधी में किया जा रहा है।

टाटा लगाने को लेकर हुआ विवाद

एक ही परिवार के दो पक्षों के बीच में टाटा लगाने का विवाद इतना बढ़ गया कि मामला पुलिस तक पहुंचा जहां पीड़ित पक्ष के द्वारा बहरी पुलिस को लिखित शिकायत आवेदन पत्र दिया गया की दूसरे पक्ष के द्वारा हमें हमारे काम से बाधित किया जा रहा है और गाली गलौज की जाती है।

पीड़ित पक्ष के द्वारा बहरी थाने में दिया गया शिकायती आवेदन पत्र

पुलिस के सामने ही हुआ हमला

उक्त आवेदन के आधार पर बहरी थाने के 2 पुलिसकर्मी अरविंद यादव, राकेश वैश जैसा कि पीड़ित पक्ष के लोगों ने बताया ग्राम नकझर खुर्द में आवेदन की विवेचना करने पहुंचे जहां दोनों पक्षों को आपस में बुलाकर समझाइश दी जा रही थी कि अचानक दूसरा पक्ष आग बबूला हो गया और दोनों पुलिसकर्मियों के सामने ही पीड़ित पक्ष के लोगों के साथ धारदार हथियार एवं लाठी-डंडों से हमला कर दिया वही जो 6 लोग घायल हुए हैं वह निहत्थे थे वहीं दूसरे पक्ष ने मौके का फायदा उठाकर हमला किया।

घर के खपरैल में भी की तोड़-फोड़

पुलिसकर्मियों के मना करने पर भी नहीं माने हमलावर

जैसे ही यह मारपीट का सिलसिला शुरू हुआ पुलिसकर्मियों ने मना किया कि यह गलत है यह अपराध है लेकिन मानो जैसे उन लोगों के ऊपर भूत सवार था उन्हें ना तो कानून का भय था और ना ही पुलिस का और जैसा कि पीड़ित पक्ष ने बताया लाठी-डंडे, सब्बल, टांगी, पत्थर आदि से हमला किया जिसकी वजह से सभी गंभीर रूप से घायल हुए।

घर में घुसकर किया हमला

घटनास्थल पर देखने को मिला कि पीड़ित पक्ष के घर में घुसकर हमलावरों ने काफी तोड़फोड़ की है घर के बाहर खपरैल, टीना टप्पड, मोटरसाइकिल आदि सभी तोड़ डालें वही घर में घुसकर टांगी से दरवाजा भी फाड़ डाला तथा जगह-जगह कपड़ों में और घर के जमीन में काफी मात्रा में खून बिखरा हुआ दिखाई दिया।

108 एंबुलेंस के माध्यम से पहुंचाया गया अस्पताल

जैसे ही यह घटना घटी घटनास्थल पर चीख-पुकार मच गई मानो जैसे कोई नरसंहार हुआ हो वही इसकी जानकारी 108 एंबुलेंस को दी गई जहां 108 एंबुलेंस घटनास्थल पर पहुंची और सभी गंभीर रूप से घायलों को जिला चिकित्सालय सीधी के लिए ले गई जहां अभी भी सभी का उपचार जारी है।

सोशल मीडिया में वीडियो भी हो रहा है वायरल

इस पूरे घटनाक्रम का एक वीडियो भी सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है जिसमें यह स्पष्ट रूप से देखा जा सकता है कि दर्जनभर से अधिक लोग लाठियां लेकर दिख रहे हैं तथा गाली गलौज भी कर रहे हैं वही पीड़ित ने यह भी बताया कि पुरुष तो पुरुष महिलाएं भी घर में घुसकर पत्थरों से हमला की हैं जो बिखरा हुआ पत्थर स्पष्ट रूप से देखा जा सकता है।

इन लोगों ने किया है हमला

इंद्रशरण पिता चित्रसेन, चंद्रवली पिता इंद्रशरन, रामसजीवन पिता इंद्रशरन, राजेश पिता इंद्रशरन, रामदयाल पिता इंद्रशरन, सोनू पिता इंद्रशरन, भैयालाल पिता इंद्रशरन, विजय पिता इंद्रशरन, लवकुश पिता रामसजीवन, किनका पिता अशोक, मनीष पिता चंद्रवली, गुड्डी, पप्पू, शीला, श्यामकली, रूपवती, प्रियंका सभी जाति केवट (मुड़हा) निवासी ग्राम नकझर खुर्द तथा दो अन्य बाहरी लोग शामिल थे।

यह लोग हुए हैं घायल

बैजनाथ पिता पंचू 70, रामचंद्र पिता बैजनाथ 50, लालमणि पिता बैजनाथ 40, रमेश पिता बैजनाथ 41, शंकर पिता रामचंद्र 25, छोटू पिता लालमणि 16 सभी जाति केवट (मुड़हा) निवासी ग्राम नकझर खुर्द थाना बहरी गंभीर रूप से घायल हुए हैं।

इनका कहना है:- ग्राम नकझर खुर्द में दो पक्षों के बीच में आपसी मारपीट का मामला प्रकाश में आया है जिसमें 6 लोग घायल हैं और उनका उपचार जिला चिकित्सालय सीधी में जारी है वही मारपीट के विभिन्न धाराओं के तहत मामला पंजीबद्ध करते हुए विवेचना जारी है।

पवन सिंह थाना प्रभारी बहरी 

समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button