सीधी

Sidhi news: सरपंच की कार्यप्रणाली से क्षुब्ध सचिव ने जिला सीईओ को दिया कार्य से मुक्त करने का आवेदन पत्र सोशल मीडिया में पत्र हो रहा वायरल

Sidhi news: सरपंच की कार्यप्रणाली से क्षुब्ध सचिव ने जिला सीईओ को दिया कार्य से मुक्त करने का आवेदन पत्र सोशल मीडिया में पत्र हो रहा वायरल।

प्रथम न्याय न्यूज़ सीधी। नाम सीधा काम उल्टा सीधी अजब है सीधी गजब है यहां के अधिकारी कर्मचारी सबसे अलग है ऐसा हम नहीं कह रहे हैं बल्कि सीधी जिले के जनपद पंचायत सिहावल अंतर्गत ग्राम पंचायत लौआ में पदस्थ सचिव का वायरल पत्र कह रहा है जिसमें सरपंच की तानाशाही रवैया की वजह से मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत सीधी को कार्य से मुक्त करने के लिए आवेदन पत्र दिया है।

यह भी पढ़ें: सेल्फी लेना युवक को पड़ा महंगा, पैर फिसलने की वजह से गहरे वाटरफॉल में गिरा हुई मौत

वायरल पत्र का क्या है मुख्य वजह

विदित हो कि पंचायत राज संचालनालय मध्य प्रदेश के संचालक सह आयुक्त अमरपाल सिंह के पत्र क्रमांक 9283 दिनांक 28 जून 2023  के आदेश अनुसार प्रदेश के समस्त कलेक्टर एवं जिला सीईओ को आदेशित किया गया था कि 1 जुलाई 2023 को जिले के समस्त ग्राम पंचायतों में आयुष्मान ग्राम सभा का आयोजन एवं ईकेवाईसी का कार्य किया जाएगा परंतु सरपंच की तानाशाही रवैया की वजह से लौआ पंचायत में कार्यक्रम का आयोजन नहीं हो सका।

पंचायत राज संचालनालय का पत्र
1 जुलाई को लिखा गया पत्र

सरपंच ने सचिव को नहीं दी ग्राम पंचायत कार्यालय की चाबी

सचिव तेजभान यादव ने जानकारी देते हुए बताया कि लौआ पंचायत के सरपंच पंच राज वर्मा के द्वारा एक जुलाई को ग्राम पंचायत कार्यालय का ताला नहीं खोला गया और ना ही मुझे चाबी दी गई जिसकी वजह से मुझे खुले जगह में उक्त कार्यक्रमों का संपादन करना पड़ा। वहीं सरपंच के द्वारा किसी भी प्रकार का सहयोग नहीं किया जाता है और आए दिन मानसिक रूप से प्रताड़ित किया जाता है जिसकी वजह से मुझे लौआ पंचायत के अतिरिक्त प्रभार से मुक्त किया जाए इसी वजह से सचिव तेजभान यादव ने मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत सीधी को 24 जून 2023 को पत्र लिखा था।

सचिव तेजभान यादव का वायरल पत्र

फर्जी राशि आहरण करवाने का सचिव ने लगाया आरोप

सचिव ने सरपंच पंच राज वर्मा पर गंभीर आरोप लगाते हुए अपने पत्र में उल्लेखित किया है कि सरपंच के द्वारा गलत तरीके से राशि आहरण करने का दबाव बनाया जाता है और मनरेगा सहित अन्य योजनाओं का आईडी पासवर्ड अपने पास रखना चाहता है ऐसा न करने की स्थिति में कभी पंचायत कार्यालय की चाबी नहीं दी जाती है तो कभी अन्य तरीके से प्रताड़ित किया जाता है जबकि उनके गलत कार्यों का ग्रामीणों ने विरोध करते हुए सीएम हेल्पलाइन में भी शिकायत की है।

सबसे बड़ा और अहम सवाल

क्षेत्र में चर्चा का विषय बना हुआ है कि सरपंच पंच राज वर्मा राजनीतिक संरक्षण होने की वजह से इस तरह के कृत्य कर रहा है जबकि अभी उनके कार्यकाल का एक वर्ष ही बीता है आने वाले समय में उनकी तानाशाही कितनी सामंतवादी हो जाएगी इसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है। फिलहाल सबसे बड़ा और अहम सवाल यह खड़ा हो रहा है कि क्या अब सचिव के पत्र पर और सरपंच के इस तानाशाही रवैया को देखते हुए मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत सीधी क्या कोई कार्यवाही करते हैं या फिर इसी तरह से सरपंच का तानाशाही रवैया जारी रहेगा।

समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button