सीधी, रीवा सिंगरौली समेत इन जिलो मे मौसम विभाग ने जारी किया भारी बारिश का अलर्ट

0

Weather Update : मध्य प्रदेश में मानसून की दस्तक के बाद से बारिश का दौर जारी है। कई जगहों पर नदी-नाले उफान पर हैं। मौसम विभाग ने ताजा अपडेट जारी किया है, जिसके मुताबिक राज्य के सभी जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है। 7 और 8 जुलाई को भारी बारिश की संभावना है। पूरे प्रदेश में एक सशक्त तंत्र सक्रिय है।

मौसम विज्ञानियों के अनुसार दक्षिण गुजरात में साइक्लोनिक सर्कुलेशन सिस्टम एक्टिव है। ट्रफ लाइन भी गुजर रही है। एक और ट्रफ लाइन और साइक्लोनिक सर्कुलेशन भी है। इससे अरब सागर और बंगाल की खाड़ी से प्रदेश में नमी आती है। अगले 24 घंटों में कई जिलों में 5 से 8 सेमी तक बारिश संभव है। 48 घंटे बाद सिस्टम कमजोर हो जाएगा, लेकिन हल्की बारिश जारी रहेगी। सात जुलाई को फिर से सिस्टम को मजबूत किया जाएगा। इसके चलते 8 जुलाई को भारी बारिश संभव है।

इन जिलों में बारिश का अलर्ट जारी

मौसम विभाग ने नीमच, श्योपुर, भिंड, शिवपुरी, रायसेन, सतना, रीवा, मऊगंज, सीधी, सिंगरौली, मैहर, पन्ना, छतरपुर, भोपाल में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। इसके अलावा इंदौर, ग्वालियर, जबलपुर और उज्जैन समेत प्रदेश के सभी जिलों में आंधी के साथ बारिश का अलर्ट जारी किया गया है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.